फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट-सचिन नहीं, केएल राहुल का ऑलटाइम फेवरेट बल्लेबाज है यह खिलाड़ी

विराट-सचिन नहीं, केएल राहुल का ऑलटाइम फेवरेट बल्लेबाज है यह खिलाड़ी

कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट इवेंट्स पर ब्रेक लगा हुआ है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए पूरी दुनिया लॉकडाउन का पालन कर रही है। ऐसे में खिलाड़ी भी घर में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं।...

विराट-सचिन नहीं, केएल राहुल का ऑलटाइम फेवरेट बल्लेबाज है यह खिलाड़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 May 2020 12:07 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट इवेंट्स पर ब्रेक लगा हुआ है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए पूरी दुनिया लॉकडाउन का पालन कर रही है। ऐसे में खिलाड़ी भी घर में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। लेकिन इसके साथ ही खिलाड़ी अपने फैन्स के साथ बने रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा भी ले रहे हैं। टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल ने भी अपने फैन्स के साथ जुड़ने के लिए टि्वटर का सहारा लिया। उन्होंने टि्वटर पर एक सवाल-जवाब का सेशन रखा, जिसमें फैन्स ने उनसे कई सवाल पूछे। इस दौरान राहुल ने अपनी पसंद, टैटू, क्रिकेट, परिवार को लेकर कई सवालों के जवाब दिए। केएल राहुल ने इस दौरान अपने ऑलटाइम फेवरेट बल्लेबाज का नाम भी बताया।

केएल राहुल ने अपने ऑलटाइम फेवरेट बल्लेबाज को चुनते हुए किसी भारतीय खिलाड़ी को ना चुनकर एक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर का नाम लिया। उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ की जगह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के इस खिलाड़ी को अपना फेवरेट बल्लेबाज बताया है।

युवराज सिंह का सबसे तेज टी-20 फिफ्टी का रिकॉर्ड कौन तोड़ सकता है? केएल राहुल ने लिया यह नाम

केएल राहुल से जब एक फैन ने उनके ऑलटाइम फेवरेट बल्लेबाज का नाम पूछा तो उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को ना चुनकर दक्षिण अफ्रीका एबी डिविलियर्स को चुना। उन्होंने जवाब देते हुए कहा, ''मुझे लगता है मेरे ऑलटाइम फेवरेट बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं।'' बता दें कि आईपीएल में केएल राहुल और एबी डिविलियर्स आरसीबी की तरफ से एक साथ खेल चुके हैं।

एक अन्य फैन ने जब राहुल से पूछा कि अतीत में से अगर आपको एक बल्लेबाज के साथ साझेदारी करनी हो तो किसे चुनेंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने सर विवियन रिचर्ड्स का नाम लिया।

इस सेशन के दौरान केएल राहुल ने एक फैन से सवाल का जवाब देते हुए रणजी ट्रॉफी 2013-14 के सीजन को कर्नाटक की तरफ से खेलते हुए फेवरेट मूमेंट बताया। इस सीजन में कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी अपने नाम की थी। 

एक अन्य फैन ने राहुल से फेवरेट आईपीएल फ्रेंचाइजी चुनने को कहा, लेकिन इसमें किंग्स इलेवन पंजाब का नाम नहीं होना चाहिए। इस पर राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का नाम लिया।

बता दें कि आईपीएल 2020 में वह किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते यह टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। राहुल ने भारत के लिए अब तक 36 टेस्ट, 32 वनडे और 42 टी-20 खेले। उन्होंने क्रमशः 2006, 1239 और 1461 रन बनाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें