फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट'...तो विश्व कप हमारे हाथ में होता', वनडे वर्ल्ड कप को लेकर केएल राहुल को है इस चीज का पछतावा, अश्विन से बताई मन की बात

'...तो विश्व कप हमारे हाथ में होता', वनडे वर्ल्ड कप को लेकर केएल राहुल को है इस चीज का पछतावा, अश्विन से बताई मन की बात

केएल राहुल ने अश्विन के यूट्यूब चैनल पर कहा है कि उन्हें पिछले साल वनडे विश्व कप फाइनल के दौरान जल्दी आउट होने का पछतावा है, अगर उन्हें मौका मिले तो वह उस मैच में नाबाद लौटना चाहेंगे।

'...तो विश्व कप हमारे हाथ में होता', वनडे वर्ल्ड कप को लेकर केएल राहुल को है इस चीज का पछतावा, अश्विन से बताई मन की बात
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Apr 2024 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल आज (गुरुवार) अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले केएल राहुल ने अश्विन के साथ बातचीत में खुलासा किया है कि उन्हें पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान फाइनल में खेली गई अपनी पारी को लेकर पछतावा है, उनके मुताबिक अगर उन्हें एक गलती सुधारने का मौका दिया जाए, तो वह जल्दबाजी करने की बजाए फाइनल में अंत तक खेलने की कोशिश करते।  

अश्विन ने अपने यूट्यबू चैनल पर केएल राहुल से पूछा, ''अगर मुझे मौका मिले और मैं आपको एक टाइम मशीन दूं और एक फैसले को सही करने के लिए कहूं तो वह क्या होगा? इस पर केएल राहुल ने जवाब दिया, ''ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल, मैं उस समय फंस गया था, कि मुझे स्टार्क को मारना चाहिए या सिर्फ उसे खेलना चाहिए, क्योंकि गेंद रिवर्स हो रही थी, मुश्किल एंगल से गेंदबाजी हो रही थी, इस दुविधा में मेरे बल्ले का किनारा लेकर गेंद गई। अगर मैं अंत तक खेलता तो, 30 से ज्यादा रन और बन सकते थे और शायद विश्व कप हमारे हाथ में होता, इसका मुझे पछतावा है।''

विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पांचवें ओवर में पहला झटका लगा। शुभमन गिल सात गेंद में चार रन बनाकर आउट हुए। पूरे टूर्नामेंट के दौरान विस्फोटक पारी खेलने वाले कप्तान रोहित शर्मा फाइनल में 31 गेंद में 47 रन बनाकर आउट हुए।

रोहित के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने काफी धीमी पारी खेली। श्रेयस अय्यर 4 रन ही बना सके। इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली के बीच 109 गेंद में 67 रन की साझेदारी हुई। हालांकि इस पार्टनरशिप से ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा फायदा हुआ। कोहली 63 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा 22 गेंद में 9 और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल 107 गेंद में 66 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

एरोन फिंच ने हार्दिक पांड्या को दी सलाह, कहा- मुंबई को जीत की पटरी पर लौटने के लिए उसका फॉर्म में होना जरूरी

केएल राहुल 42वें ओवर में आउट हुए, उस समय भारत का स्कोर 6 विकेट पर 203 रन था, ऐसे में अगर राहुल कुछ गेंद और खेलते तो भारत एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकता था। ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड के शतक (137) की बदौलत 42 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम किया।