फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटेस्ट टीम से ड्रॉप होने के बाद खुद को कुछ इस तरह मोटिवेट कर रहे हैं केएल राहुल

टेस्ट टीम से ड्रॉप होने के बाद खुद को कुछ इस तरह मोटिवेट कर रहे हैं केएल राहुल

केएल राहुल टीम इंडिया से बाहर होने के बाद खुद को अपने तरीके से मोटिवेट करने में लगे हुए हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट शेयर की हैं। पहले पोस्ट में राहुल ने काफी गंभीर और विचारणीय...

टेस्ट टीम से ड्रॉप होने के बाद खुद को कुछ इस तरह मोटिवेट कर रहे हैं केएल राहुल
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली। Mon, 23 Sep 2019 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

केएल राहुल टीम इंडिया से बाहर होने के बाद खुद को अपने तरीके से मोटिवेट करने में लगे हुए हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट शेयर की हैं। पहले पोस्ट में राहुल ने काफी गंभीर और विचारणीय मुद्रा में अपनी एक फोटो शेयर की है, जिसका कैप्शन कहता है, 'आपको वही मिलता है जिस पर आप ध्यान लगाते हैं, इसलिए उसी चीज पर ध्यान लगाइए जिसे आप पाना चाहते हैं।' उनके इस पोस्ट पर क्रिकेट फैंस का रिएक्शन भी आया है। फैंस उनके इस मोटिवेशनल सोच से काफी प्रभावित दिखे और केएल राहुल का हौसला बढ़ाने वाले कॉमेंट्स किए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Chilling (literally)..... 🥶

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl) on

'क्रायोजेनिक चैंबर' में फरमा रहे हैं आराम
वहीं, दूसरी पोस्ट में भी केएल राहुल ने अपनी एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में केएल राहुल एक चैंबर में बंद हैं और सिर्फ उनका सिर ही नजर आ रहा है। इस चैंबर से भाप जैसी कोई चीज निकलती हुई दिखाई दे रही है। केएल राहुल ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, 'Chilling (literally)'। दरअसल, केएल राहुल जिस सिलिंडरनुमा चैंबर में बंद है वह एक 'क्रायोजेनिक चैंबर' है। इस ​सिलिंडरनुमा इस चैंबर में नाइट्रोजन गैस भरी होती है। इस एक तरह की थेरेपी है, जिससे इंसान की मांसपेशियों को राहत मिलती है और अगर चोट होती है तो उससे उबरने में मदद भी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

You get what you focus on, so focus on what you want.

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl) on

भारत की टेस्ट टीम से ड्रॉप हुए केएल राहुल
गौरतलब है कि केएल राहुल काफी लंबे समय से बल्ले से संघर्ष कर रहे हैं। उनकी सबसे बड़ी समस्या है निरंतरता और अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहना। वह बीच बीच में एक अच्छी पारियां खेली फिर कई मैचों में उनका प्रदर्शन खराब रहा। इनमें से अधिकतर मौकों पर उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील करने में असफल रहे। वेस्ट इंडीज दौरे पर केएल राहुल दो टेस्ट मैचों की 4 पारियों में सिर्फ 101 रन बना सके। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ 2 अक्टूबर से हो रही टेस्ट सीरीज के लिए राहुल को ड्रॉप कर दिया गया और उनकी जगह रोहित शर्मा को ओपनर के रूप में प्रमोट किया गया।

Read Also: Ind vs SA 3rd T20I: दीपक चाहर और ऋषभ पंत की गलती के चक्कर में विराट को छुपाना पड़ा मुंह- Video

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें