DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: धवन के वर्ल्ड कप से 'OUT' होने के बाद ये खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

shikhar dhawan ruled out from world cup photo ht

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी विश्व कप से तीन सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं। ऐसी आशंका है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे। धवन ने रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था।

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी। आईएएनएस से एक सूत्र ने कहा कि धवन के अंगूठे की सूजन खत्म नहीं हो रही थी।

ICC CWC 2019: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, शिखर धवन विश्व कप से बाहर 

सूत्र ने कहा, “पैट्रिक फारहार्ट ने प्रारंभिक उपचार किया और धवन ने कुछ समय तक बर्फ से चोट की सेकाई की, लेकिन सूजन म नहीं हुई और फिर हमने निर्णय लिया की उनका स्कैन करना पड़ेगा।”आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबला से पहले धवन को टूनार्मेंट में अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी की। 

मैच के बाद उन्होंने कहा था, “हम परिणाम से खुश हैं क्योंकि हमारी टीम ने शानदार प्रयास किया। यह हमारी टीम के लिए अच्छा संकेत है और मैं इस मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से खुश हूं। कुल मिलाकर प्रदर्शन से हम बहुत खुश हैं।”कयास लगाए जा रहे हैं कि धवन की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभा सकते हैं। राहुल इससे पहले भी ओपनिंग कर चुके हैं, IPL और टेस्ट क्रिकेट में भी वह ओपनिंग करते आए हैं।

VIDEO: NZ से सामना करने के लिए खास तरह की तैयारी कर रहे हैं चहल-कुलदीप

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kl rahul may replace shikhar dhawan in world cup 2019 in england