फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, धाकड़ ओपनर के टेस्ट मैच खेलने पर संशय

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, धाकड़ ओपनर के टेस्ट मैच खेलने पर संशय

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग सकता है। धाकड़ ओपनर केएल राहुल के टेस्ट मैच में खेलने पर संशय बरकरार है, जिन्हें दिल्ली में प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी।

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, धाकड़ ओपनर के टेस्ट मैच खेलने पर संशय
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Jun 2022 07:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया को इसी सप्ताह निकलना है। इंग्लैंड की सरजमीं पर भारतीय टीम को एक टेस्ट मैच के साथ-साथ सीमित ओवरों की सीरीज भी खेलनी है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग सकता है। धाकड़ ओपनर केएल राहुल के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलने पर संशय बरकरार है, जिन्हें दिल्ली में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी।

दरअसल, केएल राहुल भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर टी20 सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाले थे, लेकिन पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले उनको दाएं पैर में ग्रोइन इंजरी हुई और वे इस सीरीज से बाहर हो गए। अब क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से पिछले साल की बाकी बची सीरीज का एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है और इसमें केएल राहुल के खेलने पर संशय है। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल अगर इस टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो फिर कप्तान रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल ओपनर ही टीम के पास होंगे। ऐसे में ऋषभ पंत को टेस्ट की उपकप्तानी मिल सकती है, जो इस समय टी20 टीम के कप्तान हैं। केएल राहुल टेस्ट टीम के उपकप्तान थे। यह स्पष्ट नहीं है कि राहुल कब तक मैदान से बाहर रहेंगे। ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है, जो टेस्ट क्रिकेट में लय में नजर आ रहे थे।  

बता दें कि चोट के बाद उन्होंने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिपोर्ट किया था और यह पता चला है कि उनकी समस्या का निदान अभी तक पूरा नहीं हुआ है। सूत्रों ने संकेत दिया है कि इंग्लैंड सीरीज में उनकी भागीदारी संदिग्ध है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उन्हें सीमित ओवरों की सीरीज को भी छोड़ना होगा या नहीं। भारतीय टीम का पहला दल शुक्रवार (16 जून) को इंग्लैंड के लिए और कोच राहुल द्रविड़, पंत और श्रेयस अय्यर सहित बाकी खिलाड़ी 20 जून को उड़ान भरेंगे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper