kl rahul has to score runs away from home says sourav ganguly - केएल राहुल के सपोर्ट में आए सौरव गांगुली, लेकिन साथ ही दिया ये बयान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केएल राहुल के सपोर्ट में आए सौरव गांगुली, लेकिन साथ ही दिया ये बयान

सौरव गांगुली के साथ-साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने यह भी संकेत दिया कि लोकेश राहुल ने दो टी-20 में फॉर्म में लौटकर विश्व कप टीम के लिए खुद का दावा मजबूत किया है। 

KL Rahul (Reuters Photo)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार (1 मार्च) को कहा कि लोकेश राहुल (KL Rahul) को घर से बाहर रन बनाने होंगे। गांगुली ने साथ में कहा कि युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत देश का भविष्य हैं और उन्हें विश्व कप टीम में फिट होना चाहिए। गांगुली ने से कहा, “मैं उनका (राहुल) समर्थन करने आया हूं। उन्हें घर से बाहर रन करने होंगे। वह बेहतरीन प्रतिभा के धनी हैं। आखिरी के दो टी-20 मैचों में उन्होंने शानदार खेल खेला था।”

सौरव गांगुली के साथ-साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने यह भी संकेत दिया कि लोकेश राहुल ने दो टी-20 में फॉर्म में लौटकर विश्व कप टीम के लिए खुद का दावा मजबूत किया है। 

ICC ODI WC 2019: नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं विराट कोहली

उन्होंने कहा, ''यह अच्छा संकेत है। लोकेश राहुल जब अच्छा खेलते हैं तो वह किसी और स्तर पर होते हैं। हमने पिछले साल आईपीएल में और बतौर टीम पिछले सत्र में कुछ कुछ-मैचों में उन्हें ऐसा करते हुए देखा है। 

फिर उन्होंने बताया कि राहुल को क्या चीज विशेष बनाती है। कोहली ने कहा, ''निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी ढूंढना बहुत मुश्किल है, जो अच्छे क्रिकेटिया शॉट खेल सके और साथ ही 140 या 150 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से आपको मैच जिता सके। उसके पास सारे शाट हैं और उसका गेम भी मजबूत है।''

उन्होंने कहा, ''यह देखना दिलचस्प होगा कि अंतिम विश्व कप टीम में क्या होगा। निश्चित रूप से उसने अपना दावा मजबूत किया है। यह अच्छा है कि वह अच्छी फॉर्म में हैं और उम्मीद है कि वह इसे आगे भी कायम रखेगा।'' 

जानिए विराट ने ऐसा क्या बयान दिया, जिससे ऋषभ पंत को लग सकता है झटका

ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, “उन्हें विश्व कप टीम में फिट होना पड़ेगा। मैं नहीं जानता कि वह इस समय ऐसा कर पाएंगे या नहीं, लेकिन वह निश्चित तौर पर देश के भविष्य हैं।”

पंत सीमित ओवरों में ज्यादा अच्छे फॉर्म में नहीं हैं। उन्होंने आखिरी पांच पारियों में चार, नाबाद 40, 28, तीन और एक रन बनाए हैं। 

गांगुली ने कहा, “दिनेश कार्तिक वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में यह जाहिर है कि चयनकर्ता उन्हें विकल्प नहीं मान रहे हैं। चयनकर्ता क्या चाहते हैं, यह इस पर निर्भर करता है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kl rahul has to score runs away from home says sourav ganguly