फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटVIDEO: केएल राहुल के इस जेस्चर ने जीता फैंस का दिल, राष्ट्रगान से पहले किया कुछ ऐसा

VIDEO: केएल राहुल के इस जेस्चर ने जीता फैंस का दिल, राष्ट्रगान से पहले किया कुछ ऐसा

राहुल जब मैदान पर उतरे तो वह च्यूइंग गम चबा रहे थे, मगर फील्डिंग करने से पहले जब सभी खिलाड़ी राष्ट्रगान के लिए एकत्रित हुए तो नेशनल एंथम के सम्मान में राहुल ने च्यूइंग गम को मुंह से निकाल दिया।

VIDEO: केएल राहुल के इस जेस्चर ने जीता फैंस का दिल, राष्ट्रगान से पहले किया कुछ ऐसा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 10:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने जिम्बाब्वे दौरे का आगाज शानदार जीत के साथ किया। हरारे में खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबानों को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहली जीत दर्ज की। इसके अलावा भारतीय कप्तान ने अपने एक खूबसूरत जेस्चर से भी फैंस का दिल जीता। इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी के चलते 30.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में चमके बाबर आजम समेत ये खिलाड़ी, पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीता मैच

आमूमन जब खिलाड़ी मैदान पर उतरते हैं तो उनके मुंह में च्यूइंग गम रहता है। राहुल भी जब मैदान पर उतरे तो वह भी च्यूइंग गम चबा रहे थे, मगर फील्डिंग करने से पहले जब सभी खिलाड़ी राष्ट्रगान के लिए एकत्रित हुए तो नेशनल एंथम के सम्मान में राहुल ने च्यूइंग गम को मुंह से निकाल दिया। फैंस को राहुल का यह जेस्चर खूब पसंद आया। सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से चूकी शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी

इस वीडियो के वायरल होने के बाद भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली जमकर ट्रोल हुए। दरअसल, इस बीच विराट कोहली का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह राष्ट्रगान के दौरान च्यूइंग गम चबाते नजर आ रहे हैं।

गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में 189 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में भारत ने धवन और गिल के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत 10 विकेट से मैच अपने नाम किया है। 

शिखर धवन और शुभमन गिल ने बिना किसी परेशानी के भारत को पहले वनडे मैच में जीत दिलाई। शिखर धवन ने 113 गेंदों में 81 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने 72 गेंदों में दमदार 82 रन की पारी खेली। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार जीत के बावजूद केएल राहुल सवालों के घेरे में, क्या ऐसे होगी एशिया कप 2022 की तैयारी?

इससे पहले तेज गेंदबाज दीपक चाहर की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने जिम्बाब्वे को 189 रन पर ढेर कर दिया। चोटिल होने के कारण लगभग छह महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे चाहर ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाते हुए मेजबान टीम के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया। अक्षर पटेल (24 रन पर तीन विकेट) और प्रसिद्ध कृष्णा (50 रन पर तीन विकेट) ने भी तीन-तीन विकेट लिए जिससे जिंबाब्वे की टीम 40.3 ओवर में ही ढेर हो गई। 

epaper