फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट  केएल राहुल ने तय किया 0-3 से 3-0 तक का सफर, खुद की वापसी पर दिया ये बयान

  केएल राहुल ने तय किया 0-3 से 3-0 तक का सफर, खुद की वापसी पर दिया ये बयान

केएल राहुल जब जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी करने उतरे थो व्हाइट वॉश का सामना किया था और अब उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप हासिल की है। 

  केएल राहुल ने तय किया 0-3 से 3-0 तक का सफर, खुद की वापसी पर दिया ये बयान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 22 Aug 2022 11:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केएल राहुल ने 0-3 से 3-0 तक का सफर तय कर लिया है। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में जब केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज में कप्तानी करने का मौका मिला था तो टीम को 0-3 से व्हाइट वॉश झेलनी पड़ी थी। बावजूद इसके भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा जताया और उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तानी सौंपी और उन्होंने मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल की है।

हालांकि, एक कप्तान के तौर पर उनको पहली जीत भी इसी दौरे पर मिली थी। इससे पहले वे एक टेस्ट और तीन वनडे मैचों में कप्तान थे और टीम सभी मुकाबले हारी थी। इसके अलावा एक कप्तान के तौर पर उनका प्रदर्शन भी कुछ अच्छा नहीं रहा है। जिम्बाब्वे में भी उन्होंने दो पारियों में बल्लेबाजी की, जिसमें कुल 31 रन बनाए। एक पारी में उन्होंने एक रन तो दूसरी पारी में 30 रन ही बनाए। पहले मैच में वे बल्लेबाजी नहीं कर पाए, क्योंकि ओपनिंग जोड़ी ने टीम इंडिया को मैच जिता दिया था। 

मैच के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा, "मैच जीतकर अच्छा लगा, हम यहां एक अच्छे विचार के साथ आए। हम मैदान पर इस समय का सदुपयोग करना चाहते थे। वे बहुत पेशेवर रहे हैं, परिणाम से बहुत खुश हैं। उन्होंने इस मैच को अंत तक खींचा, हम खेल को पहले खत्म करना पसंद करते। गेंदबाजों को टेस्ट किया गया और उन्होंने अपने ऊपर भरोसा रखा।" 

वहीं, खुद की वापसी को लेकर उन्होंने कहा, "लगभग 120 ओवर फील्डिंग की, बल्ले से भी कुछ समय मिला। मैं कुछ महीनों के बाद वापस आकर थक गया हूं, लेकिन हम सब भारत के लिए खेलते हुए यही करना चाहते हैं। (गिल पर) वह आईपीएल के बाद से ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनका खेलना आंखों को बहुत भाता है। उन्हें अति आत्मविश्वास में नहीं देखा। इसके लिए संयम की आवश्यकता है, यह दिखाने के लिए कि उस तरह का स्वभाव अच्छा है।" 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।