फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC ODI WC 2019: वार्म अप मैच में राहुल के शतक ने बढाई शंकर-कार्तिक की मुश्किल

ICC ODI WC 2019: वार्म अप मैच में राहुल के शतक ने बढाई शंकर-कार्तिक की मुश्किल

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट की मेजबानी में आगामी 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप के 12वें संस्करण में भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या बल्लेबाजी में उसका चौथा क्रम है। भारतीय टीम प्रबंधन अभी तक...

ICC ODI WC 2019: वार्म अप मैच में राहुल के शतक ने बढाई शंकर-कार्तिक की मुश्किल
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,कार्डिफ।Tue, 28 May 2019 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट की मेजबानी में आगामी 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप के 12वें संस्करण में भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या बल्लेबाजी में उसका चौथा क्रम है। भारतीय टीम प्रबंधन अभी तक तय नहीं कर सका है कि इस पोजिशन के लिए किस खिलाड़ी को अंतिम एकादश में स्थान दिया जाए। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरे केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम प्रबंधन को थोड़ी राहत पहुंचाई है। तो वहीं दिनेश कार्तिक और विजय शंकर की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। उन्होंने 99 गेंदों पर 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 108 रन बनाकर चौथे नंबर की गुत्‍थी लगभग सुलझने का संकेत दे दिया है।

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: ब्रेट ली ने भारत के वर्तमान बॉलिंग अटैक को बताया सबसे खतरनाक

राहुल नंबर ने 4 और धौनी ने नंबर 5 पर उतरकर ठोके शतक
केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वॉर्मअप मैच में महज 6 ही रन बना सके थे और उस मैच में चोट के चलते विजय शंकर हिस्सा नहीं ले सके थे। मगर बांग्लादेश के खिलाफ विजय शंकर की टीम में मौजूदगी के बावजूद राहुल को दोबारा चौथे नंबर पर उतारे जाने का यह भी मतलब है कि टीम प्रबंधन उन्हें ही इस क्रम पर आजमाने का मन बना चुका है। विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव और महेंद्र सिंह धौनी नंबर चार के लिए भारतीय टीम प्रबंधन की सूची में हैं। इन सभी में विजय शंकर का नाम सबसे आगे चल रहा था। लेकिन केएल राहुल के इस शतक के बाद विजय शंकर टीम प्रबंधन की प्राथमिकता में अब जरूर नीचे खिसक गए होंगे। केएल राहुल के अलावा महेंद्र सिंह धौनी ने भी नंबर 5 पर उतरकर शानदार 113 रन बनाए।

READ ALSO: ICC World Cup 2019: जाधव की फिटनेस को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 

केएल राहुल ने काटा विजय शंकर और दिनेश कार्तिक का पत्ता
वहीं दिनेश कार्तिक नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। उनसे पहले हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। केदार जाधव पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण इस मैच में नहीं खेल सके। इस लिहाज केएल राहुल ने शतकीय पारी खेलकर नंबर चार पर अपना दावा पुख्ता कर लिया है। वहीं, एमएस धौनी नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे ऐसी पूरी संभावना है। केदार जाधव फिट होते हैं तो अंतिम एकादश में उन्हें दिनेश कार्तिक पर तरजीह दी जाएगी, क्योंकि वह गेंदबाजी का विकल्प भी मुहैया कराते हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को होने वाले भारत के पहले मैच में विजय शंकर और दिनेश कार्तिक का फिलहाल अंतिम एकादश में स्थान बनता नहीं दिख रहा है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें