फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटेस्ट में केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर? पूर्व क्रिकेटर ने बैटिंग ऑर्डर को लेकर भी उठाए सवाल

टेस्ट में केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर? पूर्व क्रिकेटर ने बैटिंग ऑर्डर को लेकर भी उठाए सवाल

टीम इंडिया को इस महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है। दो महीने के इस दौरे में भारत को तीन-तीन टी20 और वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, जबकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है।

टेस्ट में केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर? पूर्व क्रिकेटर ने बैटिंग ऑर्डर को लेकर भी उठाए सवाल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है, जहां ऑल फॉर्मैट सीरीज खेली जानी है। पहले तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 30 नवंबर को इस दौरे के लिए तीनों फॉर्मैट में स्क्वॉड का ऐलान किया। टेस्ट स्क्वॉड में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों शामिल हैं। इन दोनों ने ही बीसीसीआई से वाइट बॉल क्रिकेट में ब्रेक की मांग की थी। टेस्ट स्क्वॉड में केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है, जिसे देखकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश असमंजस में पड़ गए हैं। केएल राहुल और ईशान किशन को इस दौरे पर विकेटकीपर बैटर के तौर पर चुना गया है। जसप्रीत बुमराह टेस्ट टीम के वाइस-कैप्टन हैं।

डोडा गणेश ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर? अगर वह ओपन ना भी करें तो उन्हें कम से कम नंबर-3 पर बैटिंग के लिए आना चाहिए। वह पांच या छह नंबर पर भेजे जाने के लिए कुछ ज्यादा ही अच्छे बल्लेबाज हैं, साथ ही उन्हें विकेटकीपिंग भी करनी होगी। मुझे लगता है कि केएल को पूरी तरह से बैटर के तौर पर खेलने का मौका मिले।'

जडेजा का प्रमोशन, रोहित-कोहली को आराम...टीम सिलेक्शन की 10 बड़ी बातें

ODI टीम में नहीं चुने गए रोहित ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें कैसे

भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी जगह नहीं मिली है। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका दोनों के लिए यह सीरीज बहुत अहम होने वाली है। यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 का हिस्सा है। भारत ने इस डब्ल्यूटीसी साइकल में अभी तक दो ही टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से एक में जीत दर्ज की थी, जबकि एक टेस्ट ड्रॉ रहा था। वहीं साउथ अफ्रीका के लिए यह डब्ल्यूटीसी के मौजूदा साइकल की पहली टेस्ट सीरीज होगी। भारत लगातार दो बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंच चुका है। पहले डब्ल्यूटीसी के खिताबी मुकाबले में उसे न्यूजीलैंड ने हराया था, जबकि दूसरे डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें