फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटफाइनल में पहुंचते ही सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB के रिकॉर्ड की बराबरी की, सबसे ज्यादा बार खिताबी मुकाबला खेलने वाली 5वीं टीम बनी

फाइनल में पहुंचते ही सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB के रिकॉर्ड की बराबरी की, सबसे ज्यादा बार खिताबी मुकाबला खेलने वाली 5वीं टीम बनी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तीसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। दूसरा क्वालीफायर जीतने के साथ ही वह सबसे ज्यादा बार इंडियन प्रीमियर लीग फाइनल खेलने वाली पांचवीं टीम बन गई है।

फाइनल में पहुंचते ही सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB के रिकॉर्ड की बराबरी की, सबसे ज्यादा बार खिताबी मुकाबला खेलने वाली 5वीं टीम बनी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हराकर आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। पैट कमिंस के नेतृत्व में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहला क्वालीफायर हारने के बाद दूसरे क्वालीफायर में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। फाइनल में उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा, जिसने हैदराबाद को पहले क्वालीफायर में 8 विकेट से हराया था। दूसरा क्वालीफायर जीतने के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद सबसे ज्यादा बार इंडियन प्रीमियर लीग फाइनल खेलने वाली पांचवीं टीम बन गई है।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तीसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने भी तीन बार फाइनल खेला है। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार फाइनल खेला है। टीम ने 10 बार फाइनल में जगह बनाई है। मुंबई इंडियंस की टीम ने 6 बार फाइनल का टिकट कटाया है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने चार बार फाइनल खेला है और दो बार विनर रही है। 

सनराइजर्स के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम ध्रुव जुरेल (35 गेंद में नाबाद 56, सात चौके, दो छक्के) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (42) की उम्दा पारियों के बाजवूद सात विकेट पर 139 रन ही बना सकी। सनराइजर्स की ओर से शाहबाज ने 23 रन देकर तीन जबकि अभिषेक ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए।

IPL 2024 Final: कमिंस ने लगाई 'गुड लक' वाली हैट्रिक तो KKR के हाथ नहीं आएगी ट्रॉफी, ये रिकॉर्ड कर देगा दंग

सनराइजर्स ने इससे पहले क्लासेन (34 गेंद में चार छक्कों से 50 रन ) के अर्धशतक से नौ विकेट पर 175 रन बनाए। क्लासेन ने सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (34) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 और शाहबाज (18) के साथ सातवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी भी की। राहुल त्रिपाठी ने भी (37) उपयोगी पारी खेली। 
रॉयल्स की ओर से आवेश खान (27 रन पर तीन विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (45 रन पर तीन विकेट) ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि संदीप शर्मा (25 रन पर दो विकेट) ने दो विकेट हासिल किए। फाइनल रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।