फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs SRH IPL Final 2024: रन लुटाने से लेकर KKR को चैंपियन बनाने तक, मिचेल स्टार्क ने बता दी अपनी ‘कीमत’

KKR vs SRH IPL Final 2024: रन लुटाने से लेकर KKR को चैंपियन बनाने तक, मिचेल स्टार्क ने बता दी अपनी ‘कीमत’

Mitchell Starc KKR vs SRH IPL Final 2024: केकेआर ने तय किया कि स्टार्क की कीमत 24.75 करोड़ रुपए है और न्यू साउथ वेल्स के इस खिलाड़ी ने दिखाया कि जब बड़े मौके की बात आती है, तो वह अनमोल है।

KKR vs SRH IPL Final 2024: रन लुटाने से लेकर KKR को चैंपियन बनाने तक, मिचेल स्टार्क ने बता दी अपनी ‘कीमत’
kkr vs srh ipl final 2024 mitchell starc rattles hyderabad top order
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

Mitchell Starc KKR vs SRH IPL Final 2024: मिचेल स्टार्क ने शायद ही वह ‘रील’ देखी होगी जो एक महीने पहले इंस्टाग्राम पर वायरल हुई थी, जब स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों द्वारा उनकी गेंदों पर लगातार छक्के जड़े जा रहे थे। इस रील में स्टार्क की आवाज की जगह हरियाणवी लहजे में कहा जा रहा था, ‘मजा ही मजा, आईपीएल में अपनी 24.75 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड कीमत का लुत्फ उठा रहा हूं।’ इस रील को बनाने वाले हालांकि भूल गये थे कि स्टार्क बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। आईपीएल की नीलामी में उन पर इतनी बड़ी रकम इसीलिए लगी थी। आईपीएल में आठ साल बाद वापसी करने वाले स्टार्क ने शुरुआती नौ मैचों में सिर्फ सात विकेट लिये थे। उन्होंने वानखेडे मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच अपनी प्रतिभा की झलक दिखायी। इसके बाद प्लेऑफ और फाइनल में शानदार गेंदबाजी से टीम को चैम्पियन बनाकर अपनी ‘कीमत’ बता दी।

बड़े मैचों का सितारा
स्टार्क ने इससे पहले भी बड़े टूर्नामेंटों के फाइनल में बड़े बल्लेबाजों के विकेट चटकाये हैं। चाहे वह मेलबर्न में खेले गये 2015 एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में बेहद खतरनाक ब्रेंडन मैकुलम का विकेट हो। या फिर 2023 विश्व कप का फाइनल, जहां उन्होंने शुभमन गिल और लोकेश राहुल को चलता कर भारतीय बल्लेबाजी को बैकफुट पर धकेल दिया था। इस आईपीएल में शानदार लय में रहे अभिषेक शर्मा को फाइनल में जिस तरह से स्टार्क ने चलता किया, उससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की झलक मिल गयी होगी। विश्व कप या आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में आपको 30 विकेट लेने की जरूरत नहीं है, बल्कि दो या तीन महत्वपूर्ण दिनों में अच्छा प्रदर्शन करना होता है। 

‘गंभीर’ KKR के आगे नतमस्तक SRH, श्रेयस & कंपनी का IPL ट्रॉफी पर कब्जा
बता दिया क्यों हैं अनमोल

केकेआर ने तय किया कि स्टार्क की कीमत 24.75 करोड़ रुपए है और न्यू साउथ वेल्स के इस खिलाड़ी ने दिखाया कि जब बड़े मौके की बात आती है, तो वह अनमोल है। पिछले कई साल से स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट को महत्व दिय, इसलिए दुनिया भर की लीग क्रिकेट में ज्यादा नहीं खेले। उनके लिए लाल कूकाबुरा गेंद से बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने से बेहतर कोई दृश्य नहीं है। स्टार्क ने पिछले साल एशेज से पहले ब्रिटिश अखबार गार्जियन से कहा था कि टेस्ट जीत के बाद अपने साथियों के साथ बैठकर उस सप्ताह मिली सफलता पर विचार करने से बढ़कर मुझे क्रिकेट में और कुछ भी पसंद नहीं है। अपने कई करीबी साथियों के साथ बैगी ग्रीन में खेलने का लुत्फ उठाना शानदार है।