फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs SRH IPL Final 2024: मिचेल स्टार्क ने फेंक दी ‘बॉल आफ द टूर्नामेंट’? अभिषेक शर्मा को किया चलता

KKR vs SRH IPL Final 2024: मिचेल स्टार्क ने फेंक दी ‘बॉल आफ द टूर्नामेंट’? अभिषेक शर्मा को किया चलता

KKR vs SRH IPL Final 2024: आईपीएल के फाइनल मुकाबले में मिचेल स्टार्क ने रविवार को कहर ढा दिया। स्टार्क ने पहले ओवर में एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद को जोरदार झटका दिया और फेंकी बॉल ऑफ द टूर्नामेंट।

KKR vs SRH IPL Final 2024: मिचेल स्टार्क ने फेंक दी ‘बॉल आफ द टूर्नामेंट’? अभिषेक शर्मा को किया चलता
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs SRH IPL Final 2024: आईपीएल के फाइनल मुकाबले में मिचेल स्टार्क ने रविवार को कहर ढा दिया। स्टार्क ने पहले ओवर में एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद को जोरदार झटका दिया। स्टार्क ने एक बेहद शानदार गेंद पर एसआरएच के ओपनर अभिषेक शर्मा को चलता कर दिया। जिस गेंद पर मिचेल स्टार्क ने अभिषेक का डंडा उखाड़ा, उसे ‘बॉल ऑफ द टूर्नामेंट’ कहा जा रहा है। गौरतलब है कि आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका यह फैसला सटीक नहीं साबित हुआ। 

मिचेल स्टार्क का मैजिक
हैदराबाद की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी तो गेंदबाजी की कमान संभाली मिचेल स्टार्क ने। क्वॉलीफायर वन में स्टार्क के सामने अपना विकेट गंवाने वाले ट्रेविस हेड ने आज स्ट्राइक नहीं ली। उनकी जगह पर पहली गेंद का सामना किया अभिषेक शर्मा ने। पहली तीन गेंदों पर स्टार्क ने अभिषेक को एक भी रन नहीं लेने दिया। चौथी गेंद को अभिषेक ने ऑफ साइड में खेला और दो रनों के लिए भाग पड़े। इस पर वह रन आउट होते-होते बचे। इसके बाद मिचेल स्टार्क ने अपने तरकश से निकाली वह जादुई गेंद। यह गेंद मिडिल स्टंप पर पड़ी और हल्का सा ऑफ स्टंप की तरफ घूम गई। अभिषेक शर्मा इस गेंद को बिल्कुल भी नहीं समझ पाए और गेंद उनका ऑफ स्टंप ले उड़ी।

फाइनल में KKR हार गई टॉस, लेकिन फिर भी बिंदास; आंकड़ों से मिल रहा दम
बिखर गई हैदराबाद

अभिषेक शर्मा का विकेट पहले ही ओवर में गिरने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम संभल ही नहीं। एक के बाद एक उसके बल्लेबाज पवेलियन लौटते रहे। अगले ही ओवर में वैभव अरोड़ा ने ट्रैविस हेड को फंसा लिया और विकेटों के पीछे कैच करा दिया। इसके बाद राहुल त्रिपाठी से कुछ उम्मीदें थीं, लेकिन पांचवें ओवर में मिचेल स्टार्क ने उन्हें भी चलता कर दिया। स्टार्क की गेंद पर त्रिपाठी हवाई फायर करने के मूड में थे। लेकिन गेंद काफी ऊंची चली गई और रमनदीप सिंह ने एक मुश्किल कैच को बेहद आसानी से पकड़ लिया। आलम यह रहा कि जिस पावरप्ले में एसआरएच के बल्लेबाज रनों की बरसात करते थे, वहां पर विकेटों की झड़ी लगी हुई थी।