फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs SRH IPL 2024 Final: KKR हार गई टॉस, लेकिन फिर भी है बिंदास; आंकड़ों से मिल रहा दम

KKR vs SRH IPL 2024 Final: KKR हार गई टॉस, लेकिन फिर भी है बिंदास; आंकड़ों से मिल रहा दम

KKR vs SRH IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में केकेआर टॉस हार गई है। हालांकि केकेआर के ऊपर इससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता नजर आ रहा है। इसकी वजह है वो आंकड़े जो केकेआर के फेवर में हैं।

KKR vs SRH IPL 2024 Final: KKR हार गई टॉस, लेकिन फिर भी है बिंदास; आंकड़ों से मिल रहा दम
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs SRH IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में केकेआर टॉस हार गई है। हालांकि केकेआर के ऊपर इससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता नजर आ रहा है। इसकी वजह है वो आंकड़े जो पूरी तरह से केकेआर के फेवर में हैं। असल में केकेआर ने इस सीजन में जीतनी बार भी टॉस गंवाया है, हर बार उसको जीत मिली है। सिर्फ इतना ही नहीं, आईपीएल 2024 में केकेआर का चेज करते हुए भी जीतने का रिकॉर्ड 100 फीसदी है। गौरतलब है कि केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर भी टॉस हारने के बाद बिल्कुल नाखुश नजर नहीं आ रहे थे। उन्होंने कहा भी कि अगर हम टॉस जीतते तब भी पहले गेंदबाजी का ही चुनाव करते।

टॉस गंवाया, मैच जीता
गौरतलब है कि केकेआर ने आईपीएल 2024 में पिछले आठ मैचों में छह बार टॉस गंवाया है। दो मैच बारिश के चलते नहीं हो पाए थे। छह बार टॉस गंवाने के बाद केकेआर ने पांच मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, रविवार को फाइनल मैच में भी केकेआर ने टॉस गंवा दिया। इसके अलावा एक अन्य आंकड़ा है जो केकेआर का मनोबल बढ़ाने वाला है। यह है चेज करते हुए सबसे ज्यादा बार जीतने का रिकॉर्ड। इस मामले में केकेआर का रिकॉर्ड इस सीजन में 100 परसेंट है। यानी उसने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने सभी मैच जीते हैं। 

श्रेयस ने कही यह बात
गौरतलब है कि रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कमिंस ने कहा कि विकेट काफी अच्छी दिख रही है। पिच को पढ़ने में मैं कभी अच्छा नहीं रहा। पिछली रात को यहां पर ओस का असर बिल्कुल भी नहीं था। आज भी शायद वैसा ही हो। हम एक तरह की अलग शैली के साथ अपना क्रिकेट खेल रहे हैं। हर दिन यह काम नहीं करता लेकिन जिस दिन यहां करता है, विपक्षी टीम को काफी नुकसान होता है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि हम पहले गेंदबाज़ी ही करते।