फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 Final है इतिहास का सबसे छोटा खिताबी मुकाबला, इतनी गेंद में निपट गई KKR vs SRH जंग

IPL 2024 Final है इतिहास का सबसे छोटा खिताबी मुकाबला, इतनी गेंद में निपट गई KKR vs SRH जंग

KKR vs SRH IPL 2024 Final Record: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आईपीएल 2024 चैंपियन बन गई है। केकेआर ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को करारी शिकस्त दी और रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई।

IPL 2024 Final है इतिहास का सबसे छोटा खिताबी मुकाबला, इतनी गेंद में निपट गई KKR vs SRH जंग
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रविवार को आईपीएल 2024 ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। केकेआर ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी और रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई। एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस ने चेन्नई के एमए चिदंबरम में टॉस जीतकर बैटिंग चुनी लेकिन फैसला गलत साबित हुआ। हैदराबाद की टीम 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑल आउट हो गई। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली केकेआर ने 10.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर आसानी से मैच अपने नाम कर लिया। वेंटकेशन अय्यर ने नाबाद 52 और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 39 रन की पारी खेली।

17वें सीजन का फाइनल आईपीएल इतिहास का सबसे छोटा खिताबी मुकाबला है। आईपीएल 2024 का फाइनल महज 174 गेंदों में निपट गया। एसआरएच की पारी 111 गेंदों में सिमटी और केकेआर ने 63 गेंदों में विजयी परचम फहरा दिया। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने तीन जबकि मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट लिए। दूसरी ओर, केकेआर ने गेंदें शेष रहने के लिहाज से आईपीएल प्लेऑफ/नॉकआउट की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। कोलकाता ने 57 गेंद बाकी रहते एसआरएच को धूल चटाई। केकेआर की हैदराबाद के विरुद्ध यह सबसे बड़ी विजय है। वहीं, कोलकाता टीम ने अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।

केकेआर आईपीएल के एक सीजन में सबसे कम हार झेलने वाली टीमों की लिस्ट में संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई। केकेआर ने 17वें सीजन में महज तीन मैच गंवाए। उसके दो मैच बारिश की भेंट चढ़े। राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में तीन मैच गंवाए थे और ट्रॉफी पर जमाया। फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस हैं, जिसे आईपीएल 2022 में चार मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा। गुजरात ने तब टाइटल जीता था। गौरतलब है कि केकेआर तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनी है। कोलकाता ने इससे पहले गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में ट्राफी जीती थी। गंभीर अब केकेआर के मेंटोर हैं।

Advertisement