फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 फाइनल को यादगार बनाना चाहेंगे सुनील नरेन और नीतीश रेड्डी, बर्थडे ब्वॉय पर रहेंगी सबकी नजरें

IPL 2024 फाइनल को यादगार बनाना चाहेंगे सुनील नरेन और नीतीश रेड्डी, बर्थडे ब्वॉय पर रहेंगी सबकी नजरें

आईपीएल 2024 का फाइनल चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। सुनील नरेन और नीतीश रेड्डी के लिए ये मुकाबला काफी यादगार होने वाला है। क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

IPL 2024 फाइनल को यादगार बनाना चाहेंगे सुनील नरेन और नीतीश रेड्डी, बर्थडे ब्वॉय पर रहेंगी सबकी नजरें
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2024 के चैंपियन का इंतजार खत्म होने वाला है। कुछ देर में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी। आईपीएल 2024 का फाइनल रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच दो खिलाड़ियों के लिए काफी खास होने वाला है। कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन और सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज नीतीश रेड्डी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं और दोनों ही खिलाड़ी अपने जन्मदिन को स्पेशल बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर सुनील नरेन जारी सीजन में काफी शानदार फॉर्म में हैं। सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन 26 मई को अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। आईपीएल 2024 में सुनील ने 14 मैचों में 482 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक लगाया है। गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 14 मैच में 16 विकेट लिए हैं। नरेन ने कोलकाता को कई मैचों में जीत भी दिलाई है। जारी सीजन में अगर मैच के दौरान सुनील नरेन बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके हैं तो उन्होंने गेंद से टीम की मदद की है। 

दूसरी तरफ नीतीश रेड्डी ने अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा है। नीतीश ने जारी सीजन में हैदराबाद के लिए 12 मैच खेले हैं। उन्होंने 143.56 के स्ट्राइक रेट से 290 रन बनाए हैं और गेंदबाजी करते हुए उन्होंने तीन विकेट लिए हैं। हालांकि आईपीएल 2024 में वह लगातार अच्छा प्रदर्शन में सफल नहीं हो पाए हैं। 

IPL 2024 Prize Money: आईपीएल विजेता होगा मालामाल, हारने वाले का क्या रहेगा हाल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए फाइनल तक पहुंचने का सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा। टीम को पहले क्वालीफायर में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद ने राजस्थान को मात दी। हालांकि एक समय ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद फाइनल में नहीं पहुंच पाएगी।