फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली का ईडन गार्डन्स में दिखा रौद्र रूप, फुलटॉस पर आउट होने पर अंपायर्स पर भड़के

विराट कोहली का ईडन गार्डन्स में दिखा रौद्र रूप, फुलटॉस पर आउट होने पर अंपायर्स पर भड़के

विराट कोहली ईडन गार्डन्स में कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में फुलटॉस गेंद पर पवेलियन लौटे, हालांकि वह अंपायर के फैसले से नाराज दिखे और बेंगलुरु के पूर्व कप्तान पवेलियन लौटते समय बहस करते हुए नजर आए।

विराट कोहली का ईडन गार्डन्स में दिखा रौद्र रूप, फुलटॉस पर आउट होने पर अंपायर्स पर भड़के
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे मुकाबले में फुलटॉस गेंद पर पवेलियन लौट गए हैं। हालांकि उन्होंने अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर की और काफी देर तक बहस करते हुए नजर आए। विराट कोहली ने कोलकाता के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की थी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शुरुआती 2 ओवर में बिना विकेट खोए 27 रन बना लिए थे लेकिन तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर विराट कोहली को पवेलियन लौटना पड़ा। उनके आउट होने वाले फैसले पर काफी विवाद खड़ा हो गया है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 222 रन बनाए। कोलकाता की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर हर्षित राणा ने विराट कोहली को आउट किया। हर्षित ने पहली ही गेंद स्लोअर फुलटॉस दी, जिसे क्रीज के बाहर खड़े होकर खेल रहे विराट कोहली समझ नहीं सके और बैट लगा बैठे, हर्षित ने आसान कैच अपने फॉलो थ्रू में लपका।

हालांकि विराट ने फील्ड अंपायर को देखने के बाद तुरंत रिव्यू लेने का फैसला किया। अंपायर ने फिर उन्हें बताया कि वह खुद इसे चेक करने वाले हैं। कुछ देर बाद थर्ड अंपायर ने इसे सही गेंद बताया और कोहली को आउट दिया। हालांकि विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी अंपायर के इस फैसले से नाखुश दिखे और लगातार अंपायर से बहस करते हुए नजर आए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि क्रिकेट एक्सपर्ट की माने तो विराट कोहली को जो आउट दिया गया है, वो नियम के हिसाब से बिल्कुल सही है। 

KKR vs RCB : दिनेश कार्तिक ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, रोहित शर्मा और एमएस धोनी के बाद 250 मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बने

विराट कोहली क्रीज के बाहर खड़े थे और स्लोअर गेंद होने की वजह से वह नीचे की तरफ जा रही थी, जिससे अंपायर के लिए फैसला लेना आसान हो गया। आईपीएल 2024 में अब खिलाड़ियों की हाईट और कमर तक की नाप ली गई है, जिससे अंपायर स्मार्ट रिव्यू सिस्टम से कम समय में खिलाड़ियों के आउट होने के फैसले को ले सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें