फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs RCB : विराट कोहली ने रचा इतिहास, एक टीम के लिए 250 छक्के लगाने वाले पहले बैटर बने

KKR vs RCB : विराट कोहली ने रचा इतिहास, एक टीम के लिए 250 छक्के लगाने वाले पहले बैटर बने

विराट कोहली आईपीएल में एक टीम के लिए 250 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल में 250 छक्के लगाने वाले चौथे और दूसरे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए।

KKR vs RCB : विराट कोहली ने रचा इतिहास, एक टीम के लिए 250 छक्के लगाने वाले पहले बैटर बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में हैं। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। टीम अपने आठ मैच में से सात हार चुकी है। पिछले कुछ मैचों में विराट कोहली के बल्ले से भी रन नहीं निकले हैं। रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली काफी जल्दी पवेलियन लौट गए लेकिन अपनी छोटी पारी के दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। 

आईपीएल 2024 में शतक लगा चुके विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा मिले 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की। शुरुआती दो ओवर में उन्होंने दो छक्के लगाए और अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। मिचेल स्टार्क के ओवर में उन्होंने पारी का दूसरा छक्का लगाया और इसी के साथ वह आईपीएल में एक टीम के लिए 250 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

विराट कोहली के बाद विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिन्होंने आरसीबी के लिए 239 छक्के लगाए, जबकि साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने भी आईपीएल में आरसीबी की टीम के लिए 238 छक्के लगाए। कोहली आईपीएल में 250 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज और दूसरे भारतीय भी बन गए। आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, उन्होंने 357 छक्के लगाए हैं। रोहित दूसरे नंबर पर हैं, उन्होंने 275 छक्के लगाए हैं। एबी डिविलियर्स आईपीएल में 251 छक्कों के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

विराट कोहली का ईडन गार्डन्स में दिखा रौद्र रूप, फुलटॉस पर आउट होने पर अंपायर्स पर भड़के

आईपीएल में एक टीम के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बैटर

1. विराट कोहली- 250 (RCB)
2. क्रिस गेल रॉयल- 239 (RCB)
3. एबी डिविलियर्स - 238 (RCB)
4. रोहित शर्मा- 224 (MI)
5. कीरोन पोलार्ड- 223 (MI)