फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs RCB: कोलकाता की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

KKR vs RCB: कोलकाता की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

KKR vs RCB Pitch Report- कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला जाना है। केकेआर वर्सेस आरसीबी मैच दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होगा।

KKR vs RCB: कोलकाता की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 09:13 AM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs RCB Pitch Report- कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला आज यानी 21 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाना है। केकेआर वर्सेस आरसीबी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होगा, जबकि टॉस के लिए दोनों कप्तान -श्रेयस अय्यर और फाफ डुप्लेसी- आधा घंटा पहले मैदान पर उतरेंगे। कोलकाता की नजरें इस मैच में जीत दर्ज कर आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में एक बार फिर अपनी जगह बनाने पर होगी, वहीं बेंगलुरु जीत के ट्रैक पर लौटना चाहेगा। आरसीबी ने इस सीजन खेले 7 में से 6 मैच हारे हैं। टीम को पहली और आखिरी जीत 25 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ दूसरे मैच में मिली थी। आइए केकेआर वर्सेस आरसीबी मैच से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

KKR vs RCB Playing 11: आज कैसी होगी कोलकाता और बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन, क्या नरेन के सामने ये दांव काम करेगा?

केकेआर वर्सेस आरसीबी पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर यह आईपीएल 2024 का दूसरा मुकाबला होगा जो दोपहर में खेला जाएगा। केकेआर ने इससे पहले एलएसजी के खिलाफ दिन का मैच खेला था जहां टीम ने बाद में बैटिंग करते हुए जीत दर्ज की थी। उस मैच में भी गर्मी से खिलाड़ियों का बुरा हाल था। आज परिस्थितियां थोड़ी और खराब मिलेगी। कोलकाता में इस समय लू चल रही और 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया गया है। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए यह मैच आसान नहीं होने वाला है। टॉस जीतने वाली टीम बाद में बैटिंग करना पसंद कर सकती है क्योंकि शाम के समय यहां बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो जाती है।

IPL 2024: ट्रेविस हेड की ऑरेंज कैप की रेस में लंबी छलांग, विराट कोहली के लिए बने खतरा; पर्पल कैप पर इस भारतीय का राज

ईडन गार्डन्स आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड

मैच- 84
केकेआर ने जीते- 49
अन्य टीमों ने जीते- 35
आरसीबी के खिलाफ जीते गए मैच- 7
आरसीबी के खिलाफ हारे गए मैच- 4
पहले बैटिंग करते हुए जीते गए मैच- 36
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 53
हाइएस्ट स्कोर- 235/4
लोएस्ट स्कोर- 49/10

DC vs SRH: जेक फ्रेजर मैकगर्क ने ठोकी IPL 2024 की सबसे तेज फिफ्टी, दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी रचा इतिहास

केकेआर वर्सेस आरसीबी हेड टू हेड

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की आईपीएल में अभी तक कुल 33 बार भिड़ंत हुई है जिसमें 19 मैच केकेआर ने जीतकर अपनी बढ़त बनाई हुई है, वहीं आरसीबी को इस दौरान 14 जीत मिली है। पिछले तीन मुकाबलों में कोलकाता ने आरसीबी के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाई है।