DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: शिखर धवन ने 'कुर्बान' किया शतक, फिर यह कहकर जीत लिया दिल

shikhar dhawan  pti

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के मैच में अपने पहले टी-20 शतक से चूकने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने माना कि उनके लिए टीम का लक्ष्य अपने शतक से ज्यादा महत्वपूर्ण है। शिखर धवन ने शुक्रवार को यहां हुए मुकाबले में नाबाद 97 रनों की पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिलाई। 

मैच के बाद धवन ने कहा, “मैं जानता था कि यह मेरा पहला टी-20 शतक हो सकता है, लेकिन टीम का लक्ष्य अधिक महत्वपूर्ण है इसलिए मैंने बड़ा जोखिम उठाने की बजाए एक रन लेना ठीक समझा।”

VIDEO: 'शिखर धवन सेट हो जाएं तो दुनिया का कोई बॉलर नहीं रोक सकता'

ईडन गार्डन्स के विकेट की फिरोजशाह कोटला की तुलना करते हुए धवन ने कहा, “यह विकेट दिल्ली की तुलना में बिलकुल अलग है। मैं दिनेश कार्तिक को भी बता रहा था कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट है। गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों के लिए भी यह अच्छा है। दिल्ली में हमें खुद को परिस्थिति के मुताबिक ढालना होता है इसलिए हममें वह कला होनी चाहिए।”

शिखर धवन ने अपनी इस यादगार पारी को अपनी पत्नी और बेटे को समर्पित किया।

एक नजर धवन की पारी पर       सलामी बल्लेबाज धवन इस प्रारूप में अपने पहले शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने 63 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 97 रन की लाजवाब पारी खेली। धवन ने कार्लोस ब्रैथवेट पर चौका जड़कर इस सत्र में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया, जिसके लिए उन्होंने 32 गेंदें खेली। 

ड्रेसिंग रूम में दिल्ली कैपिटल्स ने जश्न ऐसे मनाया।

बता दें कि दिल्ली की सात मैचों में यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स को सात मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। उसके भी आठ अंक हैं और चेन्नई सुपरकिंग्स (12 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kkr vs dc Shikhar Dhawan on missing maiden IPL hundred says Team goal more important