फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: अगर ऐसा हुआ तो क्वालीफायर-1 में होगा KKR vs CSK मुकाबला, यहां समझें पूरा गणित

IPL 2024: अगर ऐसा हुआ तो क्वालीफायर-1 में होगा KKR vs CSK मुकाबला, यहां समझें पूरा गणित

KKR vs CSK Qualifier 1 Scenario- चेन्नई सुपर किंग्स के पास अभी भी आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में लीग स्टेज का अंत टॉप-2 में रहकर करने का मौका है। सीएसके फिलहाल चौथे पायदान पर है।

IPL 2024: अगर ऐसा हुआ तो क्वालीफायर-1 में होगा KKR vs CSK मुकाबला, यहां समझें पूरा गणित
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 17 May 2024 07:28 AM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs CSK Qualifier 1 Scenario- ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक प्लेऑफ का टिकट नहीं हासिल किया है, मगर क्या आप जानते हैं कि उनके पास लीग स्टेज का अंत टॉप-2 में रहकर करने का भी मौका है। जी हां, अगर सीएसके आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल के टॉप-2 में रहकर लीग स्टेज का अंत करती है तो उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ क्वालीफायर-1 खेलने का मौका मिलेगा। इससे टीम के धोनी को आईपीएल से अंतिम विदाई ट्रॉफी के साथ देने के चांसेस भी बढ़ जाएंगे। दरअसल, टॉप-2 में रहने से टीम को फाइनल में जगह बनाने के एक नहीं बल्कि दो मौके मिलेंगे। अगर टीम पहले क्वालीफायर में फेल हो जाती है तो उनके पास दूसरे क्वालीफायर में जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश करने का मौका रहेगा। आइए सीएसके के क्वालीफायर-1 के समीकरण के बारे में जानते हैं-

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के निराशाजनक सीजन पर शुभमन गिल का इमोशनल पोस्ट वायरल, बोले- इस तरह के अंत की हमने उम्मीद...

चेन्नई सुपर किंग्स फिलहाल आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में 13 में से 7 मैच जीतकर चौथे पायदान पर है। टीम का लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला आज यानी, 17 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ है। अगर सीएसके इस मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब रहती है तो उनके 16 अंक हो जाएंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स को अगर आईपीएल 2024 लीग स्टेज का अंत टॉप-2 में रहकर करना है तो सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स को अपने-अपने आखिरी मैच हारने होंगे। एसआरएच का आखिरी मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ 19 मई को है, वहीं आरआर इसी दिन केकेआर से भिड़ेगी। अगर इन दोनों मुकाबलों में पंजाब और कोलकाता जीत दर्ज करने में कामयाब रहती है तो शानदार नेट रन रेट के चलते सीएसके टॉप-2 में अपनी जगह बना लेगी।

T20 World Cup वॉर्म-अप मैचों के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इस टीम से भिड़ेगा भारत; पाकिस्तान को मौका नहीं

बता दें, फिलहाल राजस्थान रॉयल्स 16 अंक और +0.273 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद 15 अंक और +0.406 के नेट रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर। अगर राजस्थान या हैदराबाद में से कोई भी टीम अपना आखिरी मैच जीत लेती है तो सीएसके टॉप-2 में नहीं पहुंच पाएगी।