DA Image
10 मई, 2021|1:06|IST

अगली स्टोरी

IPL 2021: एमएस धोनी ने सुनील नारायण के खिलाफ जड़ा चौका, खत्म हुआ 10 साल का इंतजार

ms dhoni photo-twitter

आईपीएल 2021 के आज घमासान मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है। इस मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। चेन्नई ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 220 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी ने 95 रनों की नाबाद पारी। उन्होंने 60 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 4 छक्कों जड़े। उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला भी जमकर चला। इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और 8 गेंदों पर 17 रनों की तेज पारी खेली। इस पारी के दौरान धोनी ने स्पिनर सुनील नारायण की गेंद पर आईपीएल इतिहास में पहली बार चौका जड़ा।

हैदराबाद का खुला खाता, पंजाब को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से दी मात

आपको यह जानकार शायद थोड़ा अचंभा होगा, लेकिन यह सच है। धोनी ने चेन्नई की पारी के 17वें ओवर में मोईन अली के आउट होने के बाद क्रीज पर कदम रखा। इस ओवर की पहली दो गेंदों पर मोईन अली ने चौका और छक्का लगाया था, लेकिन वे तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों स्टम्प आउट हो गए। चौथी गेंद पर धोनी ने सिंगल लिया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर डुप्लेसी ने भी सिंगल लिया, लेकिन यह गेंद नोबॉल निकली। इसके बाद धोनी ने अगली गेंद पर चौका जड़कर सुनील नारायण के खिलाफ पहली बार कोई बाउंड्री लगाई।

कार्तिक ने CSK के खिलाफ हासिल की खास उपलब्धि, सिर्फ रोहित-धोनी ही आगे

चेन्नई की पारी में डूप्लेसी ने मात्र 60 गेंदों पर नाबाद 95 रन में नौ चौके और चार छक्के लगाए, जबकि गायकवाड ने आईपीएल में अपना चौथा अर्धशतक बनाया। गायकवाड ने 42 गेंदों पर 64 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा मोईन अली ने 12 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 25 रन बनाए। डूप्लेसी और गायकवाड ने ओपनिंग विकेट के लिए 115 रन जोड़े। डूप्लेसी ने फिर मोईन के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। डुप्लेसी ने इसके बाद धोनी के साथ तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। कोलकाता की तरफ से उसके टॉप तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने चार ओवर में 58 रन लुटाए। कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती ने 27 रन, सुनील नारायण ने 34 रन और आंद्रे रसेल ने 27 रन देकर एक-एक विकेट लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:KKR vs CSK MS Dhoni hits a boundary against Sunil Narine for 1st time in IPL history