फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR फैंस चाहते हैं गौतम गंभीर की 'घर वापसी', कहा- हम शांत नहीं रह सकते

KKR फैंस चाहते हैं गौतम गंभीर की 'घर वापसी', कहा- हम शांत नहीं रह सकते

KKR फैंस चाहते हैं कि गौतम गंभीर की 'घर वापसी' हो। यही कारण है कि एक क्रिकेट फैन ने कहा है कि हम शांत नहीं रह सकते, क्योंकि गंभीर की घर वापसी हो रही है। हालांकि, अभी तक ये खबरें अपुष्ट हैं।

KKR फैंस चाहते हैं गौतम गंभीर की 'घर वापसी', कहा- हम शांत नहीं रह सकते
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jul 2023 05:46 AM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर इस समय आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ हैं, जहां वे टीम के मेंटॉर की भूमिका में हैं। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिसमें संभावित रूप से उनकी वापसी केकेआर में हो सकती है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि किसी ने नहीं की है। बावजूद इसके केकेआर के फैंस इसको लेकर उत्साहित हैं।

सोशल मीडिया पर गंभीर की 'घर वापसी' को लेकर चर्चा है। टूर्नामेंट के शुरुआती वर्षों में खराब प्रदर्शन के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में केकेआर की वापसी के पीछे पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा हाथ था। केकेआर ने 2011 में उनको 11 करोड़ में खरीदा था और उन्हें कप्तान बनाया था। अगले ही साल उन्होंने टीम को चैंपियन बना दिया। 2014 में भी टीम ने खिताब जीता था।  

2018 में आखिरी बार आईपीएल खेलने वाले गौतम गंभीर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले चुके हैं और इस समय दिल्ली में वे भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। हालांकि, वे 2021 से ही एलएसजी के साथ एक मेंटॉर के तौर पर जुड़े हैं, लेकिन चर्चा है कि गंभीर और लखनऊ की राहें अलग हो सकती हैं। इसलिए फैंस चाहते हैं कि वे केकेआर में घर वापसी करें।  

आपको बता दें, जब से गौतम गंभीर ने केकेआर को छोड़ा है, तभी से टीम संघर्ष कर रही है। 
टीम पिछले पांच सीजन में सिर्फ एक बार प्लेऑफ तक पहुंची है। इस दौरान चार कप्तान बदल गए हैं, लेकिन नतीजा वही ढाक के तीन पात जैसा रहा है। हालांकि, 2021 में टीम ने फाइनल जरूर खेला था, लेकिन चेन्नई के हाथों टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी।  

एक केकेआर फैन ने लिखा है कि शांत नहीं रह सकते, क्योंकि गौतम गंभीर वापस आ गए हैं। वहीं, एक अन्य क्रिकेट फैन ने ट्वीट किया, "गौतम गंभीर एक मॉर्डन लेजेंड हैं। अगर यह सच है तो बहुत अच्छी खबर है कि वह केकेआर में वापस जा रहे हैं। निखिल ने लिखा, "अफवाहें गर्म हैं कि केकेआर संभावित घर वापसी के लिए गौतम गंभीर से बातचीत कर रही है।" वहीं, एक अन्य फैन ने लिखा है कि सारे केकेआर फैंस बस यही चाहते हैं कि गौतम गंभीर केकेआर में आए। इसे पॉसिवल करो। संदीप किशोर लिखते हैं, "क्या यह सच है। क्या गौतम गंभीर सचमुच घर वापस आ रहे हैं?" 

अगर गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ बने रहते हैं तो वहां उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर भी शामिल हो सकते हैं क्योंकि एलएसजी द्वारा उनके साथ चर्चा करने की भी खबरें हैं। लैंगर ने 2018 से 2022 तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को कोचिंग दी और वह एलएसजी में एंडी फ्लावर की जगह ले सकते हैं। एलएसजी के मुख्य कोच के रूप में फ्लावर का अनुबंध आईपीएल 2023 के बाद समाप्त हो गया था।