फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट...जब शोएब अख्तर के सिलेक्शन के लिए कोच से भिड़ गए थे केकेआर कप्तान सौरव गांगुली

...जब शोएब अख्तर के सिलेक्शन के लिए कोच से भिड़ गए थे केकेआर कप्तान सौरव गांगुली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था और तब शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। अख्तर ने एक किस्सा सुनाया है कि कैसे गांगुली उनके सिलेक्शन के लिए कोच से भिड़ गए थे।

...जब शोएब अख्तर के सिलेक्शन के लिए कोच से भिड़ गए थे केकेआर कप्तान सौरव गांगुली
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 30 Mar 2022 12:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के फैन हैं। अख्तर भारत की इस टी20 लीग का हिस्सा भी रह चुके हैं। 2008 में जब आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था, तब पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी इसमें हिस्सा लिया था। हालांकि इसके बाद दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक संबंध के चलते पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में हिस्सा लेने पर पाबंदी लगा दी गई थी। अख्तर ने 2008 का एक किस्सा शेयर किया है कि कैसे उस समय कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान सौरव गांगुली उनके सिलेक्शन के लिए हेड कोच जॉन बुकानन से भिड़ गए थे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 2008 में शोएब अख्तर पर बैन लगाया था और इसी वजह से यह तेज गेंदबाज ज्यादा आईपीएल मैच नहीं खेल पाया था। अख्तर ने महज तीन आईपीएल मैच खेले थे और इस दौरान कुल पांच विकेट झटके थे, जिसमें दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ उन्होंने डेब्यू मैच में चार विकेट चटकाए थे।

हार के बाद सनराइडर्स हैदराबाद की टीम पर लगा जुर्माना

स्पोर्ट्सकीड़ा  के टाइमआउट में अख्तर ने कहा, 'जब मैंने केकेआर कैंप ज्वॉइन किया था, तब मुझ पर पीसीबी ने बैन लगाया हुआ था और मैच नहीं खेले थे। जॉन बुकानन ने तब सौरव गांगुली से कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि मैं मैच खेलने के लिए फिट हूं। जिस पर गांगुली ने जवाब दिया था कि वह हमेशा अनफिट रहा है, आप उसकी चिंता मत करिए। अगर वह हाफ अनफिट होता है, तब भी कोई दिक्कत नहीं है।'

केन विलियमसन के विकेट को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल, जानिए वजह

अख्तर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में गिने जाते हैं और अपने करियर के दौरान चोटों से काफी परेशान रहे हैं। इसकी वजह से वह पाकिस्तान के लिए भी कई अहम मैच नहीं खेल पाए हैं। अख्तर ने हाल में कहा कि अगर बाबर आजम को आईपीएल मेगा ऑक्शन में उतारा जाता तो यह खिलाड़ी 15 से 20 करोड़ रुपये में बिक सकता है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।