फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR को लगा दोहरा झटका, कप्तान श्रेयस अय्यर पर BCCI ने ठोका इतने लाख का जुर्माना

KKR को लगा दोहरा झटका, कप्तान श्रेयस अय्यर पर BCCI ने ठोका इतने लाख का जुर्माना

कोलकाता नाइट राइडर्स यानी KKR को दोहरा झटका लगा है। कप्तान श्रेयस अय्यर पर BCCI ने 12 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है। केकेआर को हार मिली और अब जुर्माना भी टीम पर लगा दिया गया है।

KKR को लगा दोहरा झटका, कप्तान श्रेयस अय्यर पर BCCI ने ठोका इतने लाख का जुर्माना
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 Apr 2024 01:42 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर को दोहरा झटका आईपीएल 2024 के 31वें मैच के बाद लगा है। पहले तो केकेआर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार मिली और अब कप्तान श्रेयस अय्यर पर बीसीसीआई ने जुर्माना ठोक दिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा है। आईपीएल के आयोजकों ने कप्तान श्रेयस अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। 

आईपीएल की ओर से जारी मीडिया रिलीज के मुताबिक,  "कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पर 17 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।"

रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और अगारकर के बीच इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा, कौन-कौन है टी20 वर्ल्ड कप का दावेदार?

कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस अपराध को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में इस पर आगे कोई सुनवाई नहीं होगी। हालांकि, अब उनको सचेत रहना होगा, क्योंकि अगली बार उनके अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों पर भी जुर्माना लगेगा। अगली बार अगर केकेआर को स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाया जाता है तो कप्तान पर 24 लाख रुपये का और टीम के बाकी सदस्यों पर 6-6 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। 

मैच में भी मिली थी सजा

कोलकाता नाइट राइडर्स को मैच के दौरान भी स्लो ओवर रेट के लिए सजा मिली थी। केकेआर को राजस्थान के खिलाफ आखिरी ओवर में 30 गज के दायरे के बाहर चार खिलाड़ियों को रखना पड़ा था। वरुण चक्रवर्ती ने आखिरी ओवर किया था, जिसमें जोस बटलर ने 9 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी थी। अगर 5 खिलाड़ी बाउंड्री लाइन पर होते तो फिर किसी तेज गेंदबाज से ओवर कराया जा सकता था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें