DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' बनेंगे कीवी फैन्स का दिल तोड़ने वाले स्टोक्स!

स्टोक्स ने फाइनल में 84 रनों की पारी खेली थी। इससे इंग्लैंड की टीम 241 रन बनाकर मैच टाई कराने में सफल रही थी और फिर सुपर ओवर में स्टोक्स ने जोस बटलर के साथ 15 रन बनाए थे।

ben stokes  photo credit  reuters

ICC World Cup 2019 Ben Stokes: आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई थी। न्यूजीलैंड की हार का सबसे बड़ा कारण बने स्टोक्स को 'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है।

स्टोक्स ने फाइनल में 84 रनों की पारी खेली थी। इससे इंग्लैंड की टीम 241 रन बनाकर मैच टाई कराने में सफल रही थी और फिर सुपर ओवर में स्टोक्स ने जोस बटलर के साथ 15 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने ये मैच अधिक बाउंड्री के आधार पर जीता था। न्यूजीलैंड में जन्में स्टोक्स को कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन, न्यूजटॉक जेडबी होस्ट साइमन बॉनेर्ट, पूर्व लीग स्टार मनु वेतुवेई और क्राइस्टचर्च मस्जिद पर हुए हमलों के बाद हीरो बनकर उभरे अब्दुल अजीज के साथ-साथ इस अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है।

गंभीर ने कहा- 'धौनी ने अपनी कप्तानी में सचिन, वीरू और मेरे साथ किया था ऐसा'

ICC 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल होने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर बने सचिन तेंदुलकर

स्टोक्स के माता-पिता अभी भी न्यूजीलैंड में रहते हैं। इससे पहले इंग्लैंड में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट ने कहा था कि स्टोक्स को शानदार प्रदर्शन के लिए नाइटहुड (सर की उपाधि) मिल सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kiwi heart-breaker Stokes nominated for New Zealander of the Year