DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: केएल राहुल विश्व कप चयन के बारे में सोचना छोड़ दें-माइक हेसन

पंजाब के मुख्य कोच माइक हेसन का मानना है कि राहुल को टूनार्मेंट में खेलते समय यह नहीं सोचना चाहिए कि उन्हें आगामी विश्व कप के लिए टीम में जगह मिलेगी या नहीं।

kl rahul jpg

लोकेश राहुल क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में खराब फॉर्म से जूझने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में हुई टी-20 सीरीज में फॉर्म में नजर आए, लेकिन उनकी असल परीक्षा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में होगी। इसी प्रदर्शन के आधार पर यह तय होगा कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए वे उपयुक्त हैं या नहीं। राहुल आईपीएल में पंजाब की टीम से खेलेंगे और सबकी नजरें इस बात पर भी टिकी होंगी कि उन्हें विश्व कप का टिकट मिल पाता है या नहीं। हालांकि, पंजाब के मुख्य कोच माइक हेसन का मानना है कि राहुल को टूनार्मेंट में खेलते समय यह नहीं सोचना चाहिए कि उन्हें आगामी विश्व कप के लिए टीम में जगह मिलेगी या नहीं।

Read Also: स्टीव ​स्मिथ एक स्तरीय खिलाड़ी हैं, लेकिन वापसी आसान नहीं होती: अश्विन

'केएल राहुल विश्व कप चयन के बारे में न सोचें'
हेसन ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में कहा, 'कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो कठिन दौर से नहीं गुजरता और मेरे विचार में सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप उस दौर को कैसे लेते हैं। मैं समझता हूं कि राहुल ने शानदार काम किया है और वह ट्रेनिंग में भी अच्छे फॉर्म में नजर आए हैं। उन्होंने मैदान के बाहर भी युवा खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन काम किया है। अगर आप अपनी टीम के लिए मैच जीतने का प्रयास करते हैं तो अच्छी चीजें होंगी। इसलिए आने वाले कल के बारे में सोचने से अच्छा है अगर आप आज बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे तो अच्छा ही होगा (विश्व कप में चयन भी)।' पंजाब की टीम इस सीजन आईपीएल के अपने पहले मुकाबले में सोमवार को राजस्थान से भिड़ेगी।

Read Also: अश्विन बोले- IPL में खिलाड़ियों का प्रदर्शन विश्व कप में चयन का आधार नहीं

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kings XI Punjab Coach Mike Hesson says KL Rahul should not think about his World Cup Selection