Kings XI Punjab Bowler Andrew Tye promises to drink champagne out of a shoe if his team lifts IPL 2019 Title - अपनी टीम के IPL 2019 का खिताब जीतने पर 'जूते से शराब' पिएगा यह खिलाड़ी DA Image
19 नबम्बर, 2019|9:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपनी टीम के IPL 2019 का खिताब जीतने पर 'जूते से शराब' पिएगा यह खिलाड़ी

एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी ने दावा किया है कि यदि इस बार उसकी टीम खिताब जीतने में सफल रहती है तो वह जूते से शराब पीकर जश्न मनाएगा।

andrew tye jpg

आईपीएल के 12वें सीजन का एक हफ्ता समाप्त हो चुका है। अब सभी टीमों के बीच अंक तालिका में ऊपर बने रहने की होड़ शुरू हो चुकी है। कुछ टीमों को अपने शुरूआती मुकाबलों में जीत नसीब हुई है तो कुछ टीमें अपनी पहली जीत की तलाश में हैं। कुल मिलाकर सभी टीमों का एक ही लक्ष्य है, वह है आईपीएल का खिताब हासिल करना। इस बीच एक आईपीएल टीम के खिलाड़ी ने कहा है कि अगर उसकी टीम इस बार खिताब जीतने में सफल रहती है तो वह जूते से शराब पिएगा। यह खिलाड़ी हैं किंग्‍स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाई।

Read Also: IPL 2019: संजू सैमसन के शतक पर फिरा पानी, SRH ने RR को 5 विकेट से दी मात 

ऑस्‍ट्रेलिया में सफलता मिलने पर जूते से शराब पीने का है चलन
गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया में कोई कामयाबी मिलने पर जूते से शैंपेन पीने का रिवाज है। इसी को देखते हुए टाई ने यह वादा किया है। किंग्‍स इलेवन पंजाब की वेबसाइट पर पब्लिश खबर के मुताबिक एंड्रयू टाई ने कहा, 'मैं इस (जूते से शराब पीने) बारे में विचार करूंगा। हो सकता है यदि हम इस साल आईपीएल जीत जाएं तो ऐसा करूं।' गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के फॉर्मूला वन ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो ने जूते से शराब पीने को काफी मशहूर किया है। वह जब भी रेस जीतते हैं तो ऐसा ही करते हैं। वैसे जूते से शराब पीने की परंपरा मैड ह्यूज द्वारा शुरू करने की जानकारी मिलती हैै। 

साल 2018 आईपीएल सीजन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे थे एंड्रयू टाई
इसके तहत शैंपेन को दाएं पैर के जूते में डाला जाता है और फिर पूरा पी लिया जाता है। ऑस्‍ट्रेलिया के सुपरस्‍टार एक्‍टर सर पेट्रिक स्टीवर्ट और गेरार्ड बटलर भी जूते से शराब पी चुके हैं। टाई ने आगे बताया, 'मैं फॉर्मूला वन रेस का फैन हूं। जब मैं छोटा था तो मेरे पिता और मैं साथ बैठकर कार रेसिंग देखा करते थे। इसके बाद डेनियल रिकियार्डो आए। वे भी पर्थ से हैं और मैं भी।' एंड्रयू टाई ने आईपीएल 2018 के सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लिए थे। उनकी नकल बॉल और स्‍लो वन बॉल को पढ़ने में बल्‍लेबाजों को काफी परेशानी होती है।

Read Also: VIDEO: ड्वेन ब्रावो ने CSK के सभी प्लेयर्स से मांगा 50-50 डॉलर का चंदा, जानें क्यों

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kings XI Punjab Bowler Andrew Tye promises to drink champagne out of a shoe if his team lifts IPL 2019 Title