DA Image
17 सितम्बर, 2020|11:40|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: दो सप्ताह पहले कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आ चुके हैं किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज करुण नायर

करुण नायर दो सप्ताह पहले कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। किंग्स इलेवन पंजाब का यह बल्लेबाज हालांकि अब पूरी तरह से उबर चुका है और दूसरा टेस्ट नेगेटिव आ चुका है।

karun nair

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज करुण नायर कोविड-19 टेस्ट में 2 सप्ताह पहले पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि अब वो पूरी तरह से उबर चुके हैं। भारत में कोविड-19 महामारी के चलते मार्च के बाद से तमाम क्रिकेट इवेंट्स स्थगित कर दिए गए थे, इस बीच नायर भी बाकी क्रिकेटरों की तरह घर पर ही थे। नायर को इस महीने आईपीएल खेलने के लिए युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) रवाना होना है। कोविड-19 के चलते इस साल आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कंडिशनिंग कैंप का हिस्सा नहीं होंगे रवींद्र जडेजा

टीम के डिपार्चर से पहले नायर ने स्टारस्पोर्ट्स पर खुद इस बात की पुष्टि की कि वो दो सप्ताह पहले कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन अब रिकवर कर चुके हैं और उनका पिछला टेस्ट नेगेटिव आया है। नायर जल्द ही किंग्स इलेवन पंजाब टीम से जुड़ेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सभी फ्रेंचाइजी टीमों को आईपीएल के 13वें सीजन के लिए एसओपी सौंप दिया है। यूएई रवाना होने से पहले हर खिलाड़ी का कम से कम दो बार कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा। कोई भी खिलाड़ी यूएई तभी रवाना हो पाएगा, जब उसके दोनों टेस्ट नेगेटिव आएंगे। आईपीएल 13वां सीजन बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेला जाएगा और मैच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे।

राहुल द्रविड़ ने कहा-पूर्व खिलाड़ियों के अनुभव का उपयोग करें

आईपीएल का 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा, जबकि 10 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। सभी मैच यूएई में शारजाह, दुबई और अबूधाबी में खेले जाएंगे। फ्रेंचाइजी टीमों को कोविड रिप्लेसमेंट की इजाजत मिल गई है, इसके अलावा टीम डॉक्टर को अपॉइंट किया जाएगा, जिससे खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता ना हो। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kings XI Punjab batsman Karun Nair tested positive for COVID-19 has recovered fully ahead of IPL 2020