DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  कीरोन पोलार्ड ने एक ओवर में ही जड़ ड़ाले छह छक्के, युवराज सिंह ने इस अंदाज में दी बधाई

क्रिकेटकीरोन पोलार्ड ने एक ओवर में ही जड़ ड़ाले छह छक्के, युवराज सिंह ने इस अंदाज में दी बधाई

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Thu, 04 Mar 2021 01:26 PM
कीरोन पोलार्ड ने एक ओवर में ही जड़ ड़ाले छह छक्के, युवराज सिंह ने इस अंदाज में दी बधाई

गुरुवार 4 मार्च का दिन वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए यादगार बन गया, क्योंकि आज टीम के धुआंधार बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के गेंदबाज अकीला धनंजय के एक ही ओवर में छह छक्के जड़ जड़ने का कारनामा कर दिखाया। धनंजय के लिए यह दिन खुशी और गम दोनों लेकर आया, क्योंकि उन्होंने इस मैच में हैट्रिक भी हासिल की और छह छक्के भी खाए। पोलार्ड इस मैच में 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए और वेस्टइंडीज को चार विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई। उनकी इस पारी के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने उनको एक ही ओवर में छह छक्के लगाने के क्लब में शामिल होने पर बधाई दी है।

युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''छह सिक्स लगाने के क्लब में शामिल होने पर बधाई... शानदार पारी।'' बता दें कि इस पारी के बाद पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले भारत के युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स एक ही ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं।

IND vs ENG 4th Test: मैच के दौरान विराट कोहली और बेन स्टोक्स में हुई कहासुनी, बीच-बचाव के लिए आए अंपायर

इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाए। विंडीज टीम की तरफ से ओबेड मैकॉय ने दो जबकि केविन सिनक्लेयर, फीडेल एडवर्ड्स, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन ने एक-एक विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 39 रनों का योगदान दिया।

इसके बाद जब वेस्टइंडीज की पारी शुरू हुई तो लिंड़ल सिमंस और एविन लुइस ने टीम को तूफानी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। धनंजय ने यहां हैट्रिक लेकर श्रीलंका को मैच में वापसी दिलाई, लेकिन कीरोन पोलार्ड और जेसन होल्डर ने उनकी इस मेहनत पर पानी फेर दिया। वेस्टइंडीज ने यह मैच 14वें ओवर में ही जीत लिया। पोलार्ड को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गिब्स, युवी और पोलार्ड के एक ओवर में छह छक्के में कौन है आपका फेवरेट?

संबंधित खबरें