Kieron Pollard fined gets one demerit point for disobeying umpire instruction in 2nd T20I vs India - INDvsWI: अंपायर के निर्देश नहीं मानने पर कीरोन पोलार्ड पर लगा जुर्माना DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: अंपायर के निर्देश नहीं मानने पर कीरोन पोलार्ड पर लगा जुर्माना

keiron pollard  getty images

India vs west Indies 2019: वेस्टइंडीज के हरफनमौला कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ फ्लोरिडा में दूसरे टी-20 मैच के दौरान अंपायर के निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक झेलना पड़ा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा कि पोलार्ड ने आचार संहिता की धारा 2.4 का उल्लंघन किया है। 

यह घटना तब हुई जब पोलार्ड ने मैदान पर एक सब्स्टीट्यूट को बुला लिया जबकि अंपायरों ने बार-बार कहा था कि इसके लिए पहले अनुरोध करना होता है। उनसे अगले ओवर के आखिर तक इंतजार करने के लिए कहा गया था, लेकिन पोलार्ड ने ऐसा नहीं किया।

INDvsWI, T20: तीसरे टी-20 के लिए विंडीज टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को मिला मौका

वेस्टइंडीज डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 22 रन से हार गया। पोलार्ड ने आरोपों का खंडन किया और मैच रैफरी जैफ क्रोव के सामने सुनवाई की गई। 

आईसीसी ने कहा, ''पोलार्ड को सुनवाई में दोषी पाया गया। उन्हें मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भरना होगा और उन पर एक डिमेरिट अंक भी लगाया गया।'' मैदानी अंपायर नाइजल डुगिड और ग्रेगरी ब्रेथवेट, थर्ड अंपायर लेस्ली रीफर और चौथे आधिकारिक अंपायर पैट्रिक गस्टर्ड ने ये आरोप तय किए थे।

INDvsWI, 3rd T20: नए खिलाड़ियों को मौका देगा भारत, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

दो साल के भीतर किसी खिलाड़ी के चार या अधिक डिमेरिट अंक होने पर वह निलंबन अंक बन जाते हैं और खिलाड़ी को प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kieron Pollard fined gets one demerit point for disobeying umpire instruction in 2nd T20I vs India