फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकेविन पीटरसन ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, कहा- आईपीएल खेलकर नहीं होती है टेस्ट मैच की तैयारी

केविन पीटरसन ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, कहा- आईपीएल खेलकर नहीं होती है टेस्ट मैच की तैयारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेला जाना है। न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर अपनी तैयारियों को...

केविन पीटरसन ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, कहा- आईपीएल खेलकर नहीं होती है टेस्ट मैच की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 18 Jun 2021 09:44 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेला जाना है। न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर अपनी तैयारियों को पुख्ता कर लिया है। वहीं, विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद सिर्फ इंट्रा स्कवाड मैच ही खेले हैं। इसी बीच, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का मानना है कि भारत को कम मैच प्रैक्टिस का नुकसान डब्ल्यूटीसी के फाइनल में हो सकता है। उन्होंने भारतीय टीम पर तंज कसते हुए कहा कि आप इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैचों के तैयारी आईपीएल खेलकर नहीं कर सकते हैं। 

WTC Final 2021: साउथैम्पटन में जमकर बरस रहे बादल, बारिश कर सकती है पहले दिन का खेल खराब

बेटवे के लिए लिखे अपने लेख में पीटरसन ने कहा, 'न्यूजीलैंड की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तैयारियां शानदार हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले और दोनों में ही बेहतरीन क्रिकेट खेली। आप इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट की तैयारी एक महीने पहले स्थगित हो चुके आईपीएल में खेलकर नहीं कर सकते और वह भी बिना किसी प्रॉपर वर्मअप मैचों के।' भारत की टीम का रिकॉर्ड इंग्लैंड की सरजमीं पर बेहद खराब रहा है। टीम ने इंग्लैंड में खेली अपनी पिछली तीनों ही टेस्ट सीरीज बड़े अंतर से गंवाई है। साल 2018 में टीम को 1-4, 2014 में 1-3 और 2011 में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। 

WTC Final 2021: टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी? सौरव गांगुली ने दी विराट कोहली को यह खास सलाह

पीटरसन ने आगे कहा, 'न्यूजीलैंड का पेस बॉलिंग अटैक इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त था। टिम साउदी ने लॉर्ड्स में दमदार प्रदर्शन किया था और फिर मैट हेनरी ने एजबेस्टन में जो कि फाइनल मैच भी नहीं खेलने वाले हैं। आपको एकमात्र टेस्ट मैच में सिर्फ एक या दो ही मौके मिलते हैं और मुझे डर है कि इंडिया तैयारियों के मामले में पीछे है।' न्यूजीलैंड की टीम ने हाल में इंग्लैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराकर 22 साल इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें