फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकेविन पीटरसन ने धोनी को मजाकिया अंदाज में दी बधाई, बोले- आपने मुझे कभी आउट नहीं किया

केविन पीटरसन ने धोनी को मजाकिया अंदाज में दी बधाई, बोले- आपने मुझे कभी आउट नहीं किया

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की शाम अचानक सोशल मीडिया के जरिये इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी का यादगार सफर भी खत्म हो...

केविन पीटरसन ने धोनी को मजाकिया अंदाज में दी बधाई, बोले- आपने मुझे कभी आउट नहीं किया
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Aug 2020 02:12 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की शाम अचानक सोशल मीडिया के जरिये इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी का यादगार सफर भी खत्म हो गया। भारत के सफलतम कप्तानों में से एक धोनी ने भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2007, वनडे वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीतीं। वह आईसीसी की सभी ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं। धोनी के संन्यास की घोषणा के बाद से अबतक उन्हें बधाइयां मिल रही हैं। इसके साथ ही क्रिकेट दिग्गज और साथी खिलाड़ी धोनी से जुड़े किस्सों के बारे में भी बता रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी देश-विदेश सभी जगह से बधाइयां मिली। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी धोनी को उनके रिटायरमेंट में बधाई, लेकिन पीटरसन की बधाई का अंदाज मजाकिया रहा। 

2011 WC में जोनाथन ट्रॉट को आउट करने के लिए धोनी ने बुना था जाल, पीयूष चावला ने सुनाया किस्सा

केविन पीटरस ने मजाकिया लहजे में धोनी को बधाई देते हुए कहा कि धोनी टेस्ट क्रिकेट में उन्हें कभी आउट नहीं कर पाए। 2011 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ यह अफवाहें थीं कि धोनी ने पीटरसन को आउट किया। धोनी ने कॉट बिहाइंड की अपील की और अंपायर ने उंगली खड़ी कर दी। पीटरसन ने डीआरएस अपील की। पता चला कि उनके बल्ले का कोई बाहर किनारा गेंद से नहीं छुआ है। लिहाजा पीटरसन की अपील ठुकरा दी गई। 

केविन पीटरसन ने हाल ही में स्टार स्पोर्टस के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में धोनी को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ''एमएस धोनी, शानदार खिलाड़ी, बेहतरीन करियर, जादुई करियर। ऐसा करियर जिस पर आप गर्व कर सकते हैं। पूरा भारत गर्व करता है, पूरी दुनिया गर्व करती है। वह भारत के सबसे जादुई और चमत्कारी खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि अब उनके करियर के अंत होने के  बाद केवल एक चीज है कि वह मुझे कभी आउट नहीं कर पाए।''

मुंबई इंडियंस ने शेयर किया इशान किशन का मजेदार VIDEO, देखकर नहीं रुकेगी हंसी

उन्होंने आगे कहा, ''लॉर्ड्स का जिक्र किया जाता है। मैं स्वीकार करता हूं वह आपकी पहली टेस्ट विकेट थी। लेकिन आप जानते हैं कि ऐसा नहीं है, ओके.... अब आप सब कर चुके हैं तो यह साफ कर दूं कि ऐसा कभी नहीं हुआ। इसके बावजूद आपका करियर शानदार रहा। शुभकामनाएं।'' बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के13वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते दिखाई देंगे। यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें