फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: केविन पीटरसन ने की इंग्लैंड टीम की जमकर तारीफ, जेम्स एंडरसन को बताया जीत का असली हीरो

IND vs ENG: केविन पीटरसन ने की इंग्लैंड टीम की जमकर तारीफ, जेम्स एंडरसन को बताया जीत का असली हीरो

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने बेतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को 227 रनों से हराया। 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया दूसरी पारी...

IND vs ENG:  केविन पीटरसन ने की इंग्लैंड टीम की जमकर तारीफ, जेम्स एंडरसन को बताया जीत का असली हीरो
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 09 Feb 2021 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने बेतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को 227 रनों से हराया। 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली (72) की पारी के बावजूद महज 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी इनिंग में जैक लीच ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट चटकाए। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इसी बीच, पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने चेन्नई में मिली बड़ी जीत का हीरो जेम्स एंडरसन को बताया है। 

 

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने ट्विटर ने इंग्लैंड की इस जीत की तारीफ करते हुए लिखा, 'अपने देश के लिए महानतम बनने के लिए, आपको हर कंडिशंस में प्रदर्शन करके दिखाना होता है। जिम्मी ने यह करके दिखाया है। बहुत बड़ी जीत इंग्लैंड की टीम के लिए।' जेम्स एंडरसन ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत का विकेट अपने नाम किया। एंडरसन ने गिल और रहाणे को महज 4 गेंदों के अंदर ही  पवेलियन की राह दिखाई। एंडरसन के अलावा, जैक लीच ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। 

INDvENG: टीम इंडिया की चेन्नई टेस्ट में हार के पांच बड़े कारण

इंग्लैंड की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और पहली पारी में कप्तान जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत 578 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में 337 रन ही बना सकी थी। दूसरी इनिंग में हालांकि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड को महज 178 रनों पर ऑलआउट करने में कामयाब रहे। आर अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए छह विकेट चटकाए। अपने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले कप्तान जो रूट को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के इसी मैदान पर 13 फरवरी से खेला जाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें