DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोजर फेडरर को चौंकाने वाले केविन एंडरसन को एबी डीविलियर्स दे चुके हैं मात

गौरतलब है कि एबी डीविलियर्स बहुमुखी प्रतिभा के धनी क्रिकेटर रहे हैं। वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में क्रिकेट के अलावा कई और खेलों में भी शानदार रहे हैं।

Kevin Andersen and AB De Villiers

विंबलडन 2018 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में द​क्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने सात बार के विजेता और डिफेंडिंग चैंपियन रोजर फेडरर को हराकर अपने टेनिस करियर की सबसे यादगार जीत दर्ज की। एंडरसन ने फेडरर को पांच सेट्स तक चले मैराथन मुकाबले में 6-2, 7-6, 5-7, 4-6, 11-13 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया ज​हां उनका मुकाबला अमेरिका के जॉन इस्नेर से होगा। स्विस दिग्गज के खिलाफ एंडरसन की यह पहली जीत थी। इससे पहले वह फेडरर के खिलाफ चार बार हार का सामना कर चुके थे। लेकिन क्या आपको पता है कि केविन एंडरसन को क्रिकेट के मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी ​डीविलियर्स हरा चुके हैं। गौरतलब है कि एबी डीविलियर्स बहुमुखी प्रतिभा के धनी क्रिकेटर रहे हैं। वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में क्रिकेट के अलावा कई और खेलों में भी शानदार रहे हैं।

केविन एंडरसन ने दो साल पहले एक इंटरव्यू में खुद यह बात स्वीकार की थी कि एबी डीविलियर्स ने उन्हें करियर के शुरुआती दिनों में एक बार हराया था। उस समय केविन एंडरसन काफी युवा थे। गौरतलब है कि करियर की शुरुआत में एबी डीविलियर्स की टेनिस में काफी दिलचस्पी थी। एबी उस समय जूनियर सर्किट में एक चर्चित टेनिस खिलाड़ी थे और केविन उनसे दो साल जूनियर थे। दोनों अक्सर एक दूसरे के खिलाफ खेला करते थे। केविन एंडरसन ने अपने इंटरव्यू में कहा था, 'मुझे एक मुकाबला याद है, डीविलियर्स ने मुझे सीधे सेट्स में हराया था। वह कोर्ट में हर तरफ खेलने में काफी माहिर थे।’ एबी डीविलियर्स ने अपनी आत्मकथा में लिखा है कि वह जब युवा थे तो गोल्फ, रग्बी और टेनिस के खिलाड़ी रह चुके हैं। बाद में उन्होंने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित किया। एबी डीविलियर्स ने इस साल मई में अचानक क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सबको चौंका दिया था।

Wimbledon: फेडरर का 9वां खिताब जीतने का सपना टूटा, क्वार्टरफाइनल में हारकर हुए बाहर

 

Wimbledon: सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल, जोकोविक से होगा मुकाबला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kevin Anderson the Man Who Defeated Roger Federer in Wimbledon 2018 Quarter Final once lost a tennis match to AB de Villiers