फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSA vs WI: केशव महाराज ने ली हैट्रिक, साउथ अफ्रीका की तरफ से ऐसा करने वाले बने महज दूसरे गेंदबाज

SA vs WI: केशव महाराज ने ली हैट्रिक, साउथ अफ्रीका की तरफ से ऐसा करने वाले बने महज दूसरे गेंदबाज

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में केशव महाराज ने अपनी फिरकी के दम पर कैरेबियाई टीम को हार की तरफ ढकेल दिया है। केशव ने वेस्टइंडीज के लगातार तीन बल्लेबाजों को आउट करके...

SA vs WI: केशव महाराज ने ली हैट्रिक, साउथ अफ्रीका की तरफ से ऐसा करने वाले बने महज दूसरे गेंदबाज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 21 Jun 2021 10:08 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में केशव महाराज ने अपनी फिरकी के दम पर कैरेबियाई टीम को हार की तरफ ढकेल दिया है। केशव ने वेस्टइंडीज के लगातार तीन बल्लेबाजों को आउट करके अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक पूरी की। वह साउथ अफ्रीका की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले महज दूसरे ही गेंदबाज हैं। साउथ अफ्रीका की टीम जीत से महज चार विकेट दूर है।

 

केशव महाराज ने 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर सेट बल्लेबाज किरेन पॉवल को चलता किया, इसके बाद केशव ने अगली ही गेंद पर जेसन होल्डर को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। दो गेंदों पर दो विकेट चटका चुके महाराज ने तीसरी गेंद पर जोशुआ डी सिल्वा को आउट करके अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक पूरी की। साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 298 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 149 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। हालांकि, वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने टीम की वापसी कराई और साउथ अफ्रीका को दूसरी इनिंग में 174 रनों पर समेट दिया। 

केविन पीटरसन ने बताया, इंग्लैंड में नहीं इस जगह पर खेला जाना चाहिए था वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दूसरी इनिंग में चार विकेट झटके, जबकि काइल मेयर ने तीन विकेट चटकाए। 324 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लंच ब्रेक तक कैरेबियाई टीम अपने छह विकेट गंवा चुकी है और स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 109 रन ही लगे हैं। कागिसो रबाडा अभी तक तीन विकेट झटके चुके हैं। साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले टेस्ट मैच को एक पारी और 63 रनों से अपने नाम किया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें