फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकेशव महाराज और एलिसा हीली बने अप्रैल महीने के ICC प्लेयर ऑफ द मंथ

केशव महाराज और एलिसा हीली बने अप्रैल महीने के ICC प्लेयर ऑफ द मंथ

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबर्दस्त गेंदबाजी करने के लिए केशव महाराज को अप्रैल महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। महिला खिलाड़ियों में एलिसा हीली ने यह खिताब हासिल किया।

केशव महाराज और एलिसा हीली बने अप्रैल महीने के ICC प्लेयर ऑफ द मंथ
Namita Shuklaवार्ता,दुबईMon, 09 May 2022 08:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की स्टार महिला विकेटकीपर बैटर एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर केशव महाराज को अप्रैल महीने के लिए आईसीसी वुमेन्स और मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि क्राइस्टचर्च में हुए आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में 170 रन बनाने के लिए हीली को अप्रैल 2022 की वुमेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया।

वर्ल्ड कप फाइनल के इतिहास में सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने वाली हीली ने इस पारी में 123.18 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 356 रन जोड़े थे। इसके जवाब में इंग्लैंड 285 रन ही बना पाई और ऑस्ट्रेलिया ने अपना सातवां वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था।जैनेट म्बाबाजी (युगांडा) और नटाली शिवर (इंग्लैंड) को हराकर एलिसा हीली यह खिताब दो बार जीतने वाली दूसरी महिला खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले उन्हें अप्रैल 2021 में आईसीसी वुमेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया था।

दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज को घरेलू सरजमीं पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। कलाई के जादूगर मेहमानों के लिए लगातार खतरा साबित हुए। उन्होंने दोनों टेस्ट की दूसरी पारी में सात-सात विकेट चटकते हुए 12.12 की औसत से 16 विकेट लिए। उनके प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका सीरीज को 2-0 से जीतने में कामयाब रही। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।