फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSYED MUSHTAQ ALI TROPHY: केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने की रिकॉर्ड्स की बौछार, 37 गेंदों में जड़ा शतक

SYED MUSHTAQ ALI TROPHY: केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने की रिकॉर्ड्स की बौछार, 37 गेंदों में जड़ा शतक

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में मुंबई और केरल के बीच में खेले गए मैच में वानखेड़े के स्टेडियम पर जमकर रन बरसे। मुबंई की टीम ने जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन...

SYED MUSHTAQ ALI TROPHY: केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने की रिकॉर्ड्स की बौछार, 37 गेंदों में जड़ा शतक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 14 Jan 2021 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में मुंबई और केरल के बीच में खेले गए मैच में वानखेड़े के स्टेडियम पर जमकर रन बरसे। मुबंई की टीम ने जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। वहीं, केरल की टीम ने इस लक्ष्य को महज 16 ओवर में ही चेस करके मैच को अपने नाम कर लिया। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 37 गेंदों में शतक जड़ा और छक्का लगाकर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। अजहरुद्दीन टी20 क्रिकेट में केरल की तरफ से सेंचुरी लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। 

 

मोहम्मद अजहद्दीन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों में 137 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को एक यादगार जीत दिलाई। सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में यह अबतक का दूसरा सबसे तेज शतक भी है। इसके अलावा, मोहम्मद अजहरुद्दीन टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगााने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। अजहद्दीन ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 11 लंबे छक्के लगाए और उन्होंने अपनी इस इनिंग के दौरान महज 4 डॉट बॉल खेली, उनका इस पारी के दौरान स्ट्राइक 253.70 का रहा। मोहम्मद अजहद्दीन ने रॉबिन उथप्पा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी की, उथप्पा ने इस पार्टनरशिप में सिर्फ 33 रनों का योगदान दिया। केरल की टीम ने मुंबई द्वारा रखे गए 198 रनों का लक्ष्य महज 15.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की पैपराजी से अपील, न क्लिक करें उनकी बेटी की कोई फोटो

मोहम्मद अजहद्दीन के अलावा, कप्तान संजू सैमसन ने 12 गेंदों में 183.33 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 22 रनों की पारी खेली। इससे पहले, मुंबई की टीम की तरफ से कप्तान सूर्यकुमार यादव भी अच्छी लय में नजर आए और उन्होंने 19 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 38 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं, आदित्य तरे ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली, जिसकी मदद से मुंबई की टीम एक विशाल स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। केरल की टीम  की यह दूसरे मैच में लगातार दूसरी जीत है, जबकि मुंबई की टीम अभी तक अपनी जीत का खाता नहीं खोल सकी है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें