DA Image
12 जुलाई, 2020|6:37|IST

अगली स्टोरी

पार्थिव पटेल ने बताया, किन गेंदबाजों के आगे विकेटकीपिंग करना है चुनौती

parthiv patel   ap file photo

भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और जवागल श्रीनाथ की गेंदों पर विकेटकीपिंग करना उन्हें काफी मुश्किल होता था, खासकर तब जब गेंद स्विंग हो रही होती थी।

पार्थिव ने रेडिफ डॉट कॉम वेबसाइट से कहा, “जहीर और जवागल श्रीनाथ खेल रहे थे तो भी एक बड़ी चुनौती थी। पिच में ज्यादा उछाल नहीं था और गेंद अच्छी गति से आती थी। भारत में आपको विदेशों के मुकाबले विकेट के अधिक करीब खड़ा होना पड़ता है। तो मैंने यह सीखा कि जब गेंद रिवर्स स्विंग हो रही हो तो आपको कहां खड़े होना है।”

उमेश यादव बोले, सोचा नहीं था कि द्रविड़-लक्ष्मण के खिलाफ गेंदबाजी कर पाऊंगा

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और जवागल श्रीनाथ के बीच समानताओं का जिक्र करते हुए कहा, “लोग ग्लेन मैक्ग्रा के बारे में बात करते हैं, लेकिन जब मैंने पहली बार श्रीनाथ के खिलाफ विकेटकीपिंग की, तो महसूस किया कि वह अच्छी रफ्तार और उछाल के साथ बिलकुल सही लाइन पर गेंदबाजी कर रहे थे।”

अनुभवी विकेटकीपर ने साथ ही कहा कि दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के सामने भी विकेटकीपिंग करना उनके लिए चुनौती थी। पार्थिव ने कहा, “निश्चित रूप से, यह एक बड़ी चुनौती थी क्योंकि आम स्पिनरों की तुलना में उनकी गति ज्यादा थी, लेकिन गति से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण उनकी उछाल थी, खासकर तब जब वे चेन्नई और मुंबई में खेलते थे।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Keeping to Anil Kumble Harbhajan Singh at their peak was a challenge says Parthiv Patel