फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट Asia Cup 2018: पाकिस्तान को चौंकाने वाले केदार जाधव ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

Asia Cup 2018: पाकिस्तान को चौंकाने वाले केदार जाधव ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

एशिया कप 2018 के ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत की इस जीत में गेंदबाजों का योगदान सबसे अहम रहा, जिन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी...

 Asia Cup 2018: पाकिस्तान को चौंकाने वाले केदार जाधव ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,दुबईThu, 20 Sep 2018 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2018 के ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत की इस जीत में गेंदबाजों का योगदान सबसे अहम रहा, जिन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही पाकिस्तानी टीम को 43.1 ओवर्स में सिर्फ 162 रन पर समेट दिया। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर में 1 मेडन रखते हुए सिर्फ 15 रन खर्च करते हुए तीन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। भुवी को इस प्रदर्शन के लिए 'मैन आॅफ द मैच' भी चुना गया। लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को चौंकाया पार्ट टाइम गेंदबाज केदार जाधव ने। उन्होंने 9 ओवर की गेंदबाजी में 1 मेडन रखते हुए 23 खर्च किए और तीन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चलता किया।

तीन महीने बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे थे केदार जाधव
अपने इस प्रदर्शन के साथ ही केदार जाधव ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज किया। दरअसल, जाधव पहले ऐसे पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने सातवें गेंदबाज के रूप में पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट चटकाए। उन्होंने पाकिस्तान की पारी में बाबर आजम (47), कप्तान सरफराज अहमद (6) और शादाब खान (8) को अपना शिकार बनाया। यह केदार जाधव के वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है। उन्होंने अभी तक के अपने वनडे करियर में 42 मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम 19 विकेट दर्ज हैं। इससे पहले उन्होंने मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। गौरतलब है कि इस साल आईपीएल के पहले ही मैच में हैमस्टिंग इंजुरी के कारण वह लगभग तीन महीने से ज्यादा समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रहे।

Asia Cup 2018: वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन वनडे ओपनर हैं रोहित शर्मा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें