फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकरीना कपूर ने टाइगर पटौदी को किया याद, सैफ अली खान के साथ शेयर की पुरानी फोटो

करीना कपूर ने टाइगर पटौदी को किया याद, सैफ अली खान के साथ शेयर की पुरानी फोटो

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में पति सैफ अली खान और दिवंगत ससुर मंसूर अली खान पटौदी की एक पुरानी फोटो शेयर की है। इस फोटो के साथ करीना ने दो हार्ट इमोजी को भी...

करीना कपूर ने टाइगर पटौदी को किया याद, सैफ अली खान के साथ शेयर की पुरानी फोटो
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Jan 2021 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में पति सैफ अली खान और दिवंगत ससुर मंसूर अली खान पटौदी की एक पुरानी फोटो शेयर की है। इस फोटो के साथ करीना ने दो हार्ट इमोजी को भी जोड़ा है। करीना ने यह फोटो भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की 80वीं जयंती के मौके पर शेयर की है। इस फोटो में सैफ काफी यंग दिखाई दे रहे हैं।

इस मौके पर टाइगर पटौदी की बेटी सोहा अली खान ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर की। सोहा ने लिखा कि, ''मैं चाहती हूं कि आप इनाया(सोहा अली खान की बेटी) को भी उस तरह बांहों में उठा पाते, जिस तरह आपने कभी इनाया की उम्र में मुझे अपनी बांहों में लिया था। उसको भी यह चीजें पसंद आती और वो भी इसे प्यार करती और इससे काफी कुछ सीखती। लेकिन कुछ चीजों का मतलब नहीं है और हमारे पास चीजों को बेहतर बनाने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है। हैप्पी बर्थडे अब्बा। हमें आपकी बहुत याद आती है।''

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Soha (@sakpataudi)

5 जनवरी 1941 को भोपाल के एक नवाब खानदान में जन्मे मंसूर अली खान पटौदी को क्रिकेट की दुनिया में टाइगर पटौदी और नवाब पटौदी के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने महज 20 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। कमाल की बात यह है कि उन्हें मात्र 21 साल की उम्र में भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिल गया था। साल 1961 से 1975 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेलने वाले मंसूर अली खान पटौदी ने सबसे युवा टेस्ट कप्तान होने का गौरव हासिल किया था। मंसूर अली खान पटौदी का यह रिकॉर्ड करीब 52 साल तक रहा था।

दुल्हन की ड्रेस में युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा ने किया क्यूट डांस, VIDEO वायरल

उन्होंने टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट मैच दिसम्बर 1961 में खेला। यह मैच इंग्लैंड के खिलाफ दिल्ली में खेला गया था। इस मैच में मंसूर अली महज 13 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने कई मैचों में दमदार प्रदर्शन किया। पटौदी ने अपने करियर में कुल 46 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 2793 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने 6 शतक जड़े। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 310 मैच खेले और 15425 रन बनाए। इसमें 33 शतक और 75 अर्धशतक शामिल हैं।

नवाब पटौदी के बेटे सैफ अली खान के काम की बात करें तो वो अब फिल्म 'बंटी और बबली 2' में दिखाई देंगे। इस फिल्म को वरुण वी शर्मा ने डायरेक्ट किया है, साथ ही इस फिल्म को इसी साल 28 फरवरी को रिलीज किया जाएगा। इसके अलावा सैफ अली खान 'गो गोवा गॉन 2', 'भूत पुलिस', 'पवन कृपलानी' और 'आदिपुरुष' फिल्म में नजर आएंगे।

कीवियों के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर भड़के अख्तर, PCB को सुनाई खरी-खोटी