फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकपिल देव ने वर्ल्ड कप में मैच रद्द होने और पिचों पर जताई चिंता

कपिल देव ने वर्ल्ड कप में मैच रद्द होने और पिचों पर जताई चिंता

इंग्लैंड एंड वेल्स में इस समय आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) का 12वां संस्करण खेला जा रहा है। अभी 14 दिन का ही समय निकला है और तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और इसी कारण इस विश्व कप ने सबसे...

कपिल देव ने वर्ल्ड कप में मैच रद्द होने और पिचों पर जताई चिंता
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2019 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड एंड वेल्स में इस समय आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) का 12वां संस्करण खेला जा रहा है। अभी 14 दिन का ही समय निकला है और तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और इसी कारण इस विश्व कप ने सबसे ज्यादा मैच रद्द होने वाले विश्व कप का रिकॉर्ड अपने नाम भी कर लिया है।

पूरे क्रिकेट जगत में इसे लेकर चर्चा हो रही। भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने इस पर कहा है कि हम खुदा से तो लड़ नहीं सकते, लेकिन इंग्लैंड में इस समय बारिश की समस्या रहती है और आईसीसी को इस पर सोचना चाहिए। 

कपिल ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, “आप खुदा से नहीं लड़ सकते। इंग्लैंड में मैच जब भी होते हैं तो बारिश की समस्या होती है। मुझे नहीं पता कि इसका क्या हल होना चाहिए। आईसीसी में जो लोग बैठे हैं, उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए।”

विश्व कप पर बारिश की मार, ICC ने कहा 'रिजर्व डेट' विकल्प नहीं

इस आईसीसी विश्व कप में अधिकतर मैच 300-350 के करीब जा रहे हैं। कपिल से जब इंग्लैंड की पिचों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की विकेट फ्लैट हैं लेकिन अगर उन पर घास होती तो अच्छा होता और तब रन करना मुश्किल होता।

कपिल ने कहा, “ज्यादा चिंता इस बात की है कि इंग्लैंड की पिच इतनी फ्लैट हो गई हैं कि इतने रन बन रहे हैं। इसमें अगर थोड़ी सी घास रख देंगे तो 250 रन भी नहीं बनेंगे। लेकिन, आज के समय की जरूरत है कि ज्यादा चौके-छक्के लगें। आप भी चाहते हो कि गेंदबाजों की पिटाई है। गेंदबाजों के पक्ष से कहूं तो मुझे लगता है कि 60 फीसदी बल्लेबाजों और 40 फीसदी बल्लेबाजों के हित में विकेट हो, लेकिन ऐसा नहीं है। आज कल की पिचें हैं, वो 70-80 फीसदी बल्लेबाजों की हैं।”
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें