फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकपिल देव ने दिया बड़ा बयान, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को मैच खिलाओ, क्योंकि....

कपिल देव ने दिया बड़ा बयान, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को मैच खिलाओ, क्योंकि....

पूर्व कप्तान कपिल देव ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि एशिया कप 2023 में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को मैच खिलाओ, क्योंकि आपको टीम तैयार करनी है और भारत में विश्व कप खेलना है। 

कपिल देव ने दिया बड़ा बयान, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को मैच खिलाओ, क्योंकि....
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 24 Aug 2023 08:54 AM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान इसी सप्ताह हुआ है, लेकिन अभी तक इस पर बात हो रही है। 17 सदस्यीय टीम बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने चुनी है, जबकि 18वें खिलाड़ी ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में संजू सैमसन हैं। हालांकि, यहां सिर्फ 17 खिलाड़ियों में शामिल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को लेकर जमकर चर्चा हो रही है, क्योंकि इन खिलाड़ियों ने लंबे समय से कोई प्रोफेशनल मैच नहीं खेला है। यहां तक कि चीफ सिलेक्टर अजीत अगारकर ने कहा है कि केएल राहुल को निगल है और वे कुछ मैच एशिया कप के मिस कर सकते हैं। इस पर पूर्व कप्तान कपिल देव का बयान भी आया है। 

वैसे तो श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी से बल्लेबाजी क्रम सेटल लग रहा है, क्योंकि टॉप 3 में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली होंगे और नंबर चार पर श्रेयस अय्यर, जबकि पांच पर केएल राहुल, छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या और सातवें नंबर पर रविंद्र जडेजा होंगे। हालांकि, इस बीच सवाल यही है कि बड़ी चोट से उबरने के बाद और बिना प्रोफेशनल मैच खेले, वे शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ की पेस को खेल सकते हैं? ऐसे में कपिल देव का कहना है कि क्या होगा अगर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर विश्व कप के लिए जाएं और इंजर्ड हो जाएं?' 

कपिल देव ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा, "आदर्श रूप से प्रत्येक खिलाड़ी का टेस्ट किया जाना चाहिए। वर्ल्ड कप इतना करीब है, लेकिन आपने अभी तक खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया? क्या होगा यदि वे विश्व कप के लिए जाएं और फिर इंजर्ड हो जाएं? पूरी टीम को नुकसान होगा। यहां, कम से कम उन्हें थोड़ी बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने और लय हासिल करने का मौका मिलेगा।" 

अब शुरू होगा टीम इंडिया का असली इम्तिहान, नोट कर लीजिए एशिया कप और वर्ल्ड कप से जुड़ी हर एक बात!

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "सबसे खराब स्थिति की बात करें तो यह है कि अगर विश्व कप के दौरान खिलाड़ी फिर से इंजर्ड हो जाते हैं, तो यह उन खिलाड़ियों के साथ अन्याय होगा जो टीम का हिस्सा बनने से चूक गए। जो चोटिल खिलाड़ी वापस आये हैं, उन्हें मौका दिये जाने की जरूरत है। अगर वे फिट रहे तो वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन अगर वे फिट नहीं हैं, तो भारत के पास विश्व कप टीम में तुरंत बदलाव करने का मौका होगा।"

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, "आपके पास विश्व कप के लिए एक टीम बनाने का शानदार अवसर है और एशिया कप एक अच्छा मंच है। मैं चाहता हूं कि ये खिलाड़ी जाएं और खुद को अभिव्यक्त करें, लेकिन अगर किसी प्रकार का प्रश्नचिह्न है, तो उन्हें आसपास रहने की आवश्यकता नहीं है। अगर आप उन्हें मौका नहीं देंगे तो यह न सिर्फ खिलाड़ियों, बल्कि चयनकर्ताओं के साथ भी अन्याय होगा। मुझे पता है कि विश्व कप भारत में हो रहा है, लेकिन आपको सबसे अच्छी और फिट टीम चुननी होगी।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें