फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकपिल देव का बड़ा दावा- वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए मुझे इनवाइट ही नहीं किया गया, मैं चाहता था कि...

कपिल देव का बड़ा दावा- वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए मुझे इनवाइट ही नहीं किया गया, मैं चाहता था कि...

भारत को 1983 में विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने एक बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए उन्हें इनवाइट ही नहीं किया गया। वे अपनी टीम के साथ जाना पसंद करते। 

कपिल देव का बड़ा दावा- वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए मुझे इनवाइट ही नहीं किया गया, मैं चाहता था कि...
Vikash Gaurएजेंसी, पीटीआई,अहमदाबादSun, 19 Nov 2023 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने रविवार को अहमदाबाद में जारी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान एक बड़ा दावा किया। कपिल देव ने बताया है कि उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले गए विश्व कप 2023 फाइनल के लिए आमंत्रित ही नहीं किया गया था। 1983 में भारत को पहला एकदिवसीय विश्व कप खिताब दिलाने वाले कपिल ने कहा कि वह अपने बाकी साथियों के साथ खिताबी मैच के लिए यात्रा करना चाहते थे।

कपिल देव ने एबीपी न्यूज पर कहा, "मुझे वहां आमंत्रित नहीं किया गया था। उन्होंने मुझे नहीं बुलाया, इसलिए मैं नहीं गया। बस इतनी सी बात है। मैं चाहता था कि पूरी 83 टीम वहां मेरे साथ रहे, लेकिन मुझे लगता है कि यह इतना बड़ा आयोजन है और लोग जिम्मेदारियां संभालने में इतने व्यस्त हैं कि कभी-कभी वे भूल जाते हैं।" कपिल देव ने देश को पहला विश्व कप खिताब अपनी कप्तानी में साल 1983 में जिताया था। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद अन्य पूर्व भारतीय कप्तानों में सौरव गांगुली भी शामिल थे, जिन्हें बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष के रूप में आमंत्रित किया गया था। पूर्व अध्यक्षों और अधिकारियों को आमंत्रित करना बीसीसीआई का नियम है। हाई प्रोफाइल गेम में शामिल होने वाली अन्य हस्तियां अभिनेता शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह थे। बैडमिंटन के महान खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण भी स्टैंड में बैठे नजर आए।

ये भी पढ़ेंः स्टीव स्मिथ वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में हुए जसप्रीत बुमराह का शिकार, अगर DRS लेते तो...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुकाबला देखा। हालांकि, एमएस धोनी और कपिल देव वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के दौरान दिखाई नहीं दिए, जिन्होंने देश को आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताया है। कपिल देव ने 1983 और एमएस धोनी की कप्तानी में भारत 2011 में खिताब जीतने में सफल रहा था। भारत चौथी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था। सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत 2003 में हार गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें