फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकपिल देव ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दी नसीहत, कहा- IPL आपको बर्बाद भी कर सकता है

कपिल देव ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दी नसीहत, कहा- IPL आपको बर्बाद भी कर सकता है

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने BCCI पर सवाल उठाते हुए कहा है कि आपको समझना होगा कि खिलाड़ियों को कितनी क्रिकेट खिलानी है। उन्होंने पूछा है कि जसप्रीत बुमराह को क्या हुआ है?

कपिल देव ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दी नसीहत, कहा- IPL आपको बर्बाद भी कर सकता है
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 31 Jul 2023 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इस खेल और टीम इंडिया से जुड़े कई मुद्दों पर अपनी राय दी। 1983 विश्व कप विजेता कप्तान ने माना है कि टीम इंडिया ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन चोट के कारण टीम को नुकसान भी हुआ है। उनका कहना है कि भारतीय खिलाड़ी थोड़ी बहुत इंजरी के साथ पूरा आईपीएल खेल लेते हैं, लेकिन देश के लिए नहीं खेलते। 

द वीक को दिए इंटरव्यू में कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर भी बात की और पूछा कि वे कहां हैं। उनका कहना है, "बुमराह को क्या हुआ? उसने बहुत विश्वास के साथ काम करना शुरू किया, लेकिन अगर वह वहां (विश्व कप सेमीफाइनल/फाइनल में) नहीं है... तो हमने उस पर समय बर्बाद किया। ऋषभ पंत...एक महान क्रिकेटर हैं.. अगर वह टीम में होते तो हमारा टेस्ट क्रिकेट बेहतर होता।" 

उन्होंने आगे IPL पर बात की और कहा, "ईश्वर दयालु है, ऐसा नहीं है कि मुझे कभी चोट नहीं लगी, लेकिन आज वे साल में 10 महीने खेल रहे हैं। इसमें उनका दोष नहीं हैं, लेकिन हर किसी को अपना ख्याल रखना होगा। आईपीएल बहुत अच्छी चीज है, लेकिन आईपीएल आपको बर्बाद भी कर सकता है, क्योंकि थोड़ी सी चोटें और आप आईपीएल में खेलेंगे, लेकिन थोड़ी सी चोट लगने पर आप भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे। आप एक ब्रेक लेंगे। मैं इस बारे में बहुत खुलकर बोलता हूं।" 

आकाश चोपड़ा ने टीम मैनेजमेंट पर दागे ये 5 सवाल, बोले- 2+2=4 नहीं हो रहा, कुछ अलग गणित नजर आ रहा है

टीम इंडिया के वर्कलोड मैनेजमेंट पर भी उन्होंने सवाल उठाए और कहा, "अगर आपको छोटी सी चोट है, तो आप आईपीएल में खेलेंगे, भले ही कोई महत्वपूर्ण मैच आपको आगे खेलना हो। इस स्तर पर क्रिकेट बोर्ड को यह समझना होगा कि उन्हें कितनी क्रिकेट खेलनी चाहिए। यह बॉटमलाइन है। अगर आज आपके पास संसाधन हैं, पैसा है, लेकिन आपके पास तीन या पांच साल का कैलेंडर नहीं है तो वहां क्रिकेट बोर्ड में कुछ गड़बड़ है।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें