Kapil Dev Led Panel to Interview Candidates For India Coach on August 16 - भारतीय कोच के लिए इंटरव्यू 16 अगस्त को, जानिए कौन- कौन हैं दौड़ में शामिल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय कोच के लिए इंटरव्यू 16 अगस्त को, जानिए कौन- कौन हैं दौड़ में शामिल

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा।

kapil dev  biplov bhuyan ht photo

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय समिति नए भारतीय कोच के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू 16 अगस्त को करेगी। यह समिति भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्यालय पर यह साक्षात्कार लेगी। समिति के तीनों सदस्यों कपिल देव, पूर्व ओपनर अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी को साक्षात्कार की तारीख के बारे में सूचित कर दिया गया है। साक्षात्कार एक दिन में पूरा हो जाएगा।

दौड़ में शामिल हैं ये दिग्गज
भारतीय कोच के प्रतिष्ठित पद के लिए होड़ में शामिल प्रमुख उम्मीदवारों में ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रॉबिन सिंह, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर और जिम्बाब्वे के मौजूदा कोच लालचंद राजपूत प्रमुख हैं।

डिप्रेशन से उबरने के लिए इंग्लैंड रवाना हुए पृथ्वी शॉ, डोपिंग के चलते लगा है बैन

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले मिलेगा नया कोच
मौजूदा कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्ट स्टॉफ का अनुबंध विश्वकप के बाद समाप्त हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने सपोर्ट स्टाफ को 45 दिन का विस्तार देते हुए वेस्टइंडीज के दौरे तक अपने पदों पर बने रहने के लिए कहा था। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा। हालांकि, कप्तान विराट कोहली ने शास्त्री के पद पर बने रहने का ही समर्थन किया है। लेकिन माना जाता है कि वह मुख्य कोच के लिए अपनी राय नहीं देंगे। 

सपोर्टिंग स्टाफ का चुनाव करेंगे एमएसके प्रसाद
यह भी समझा जाता है कि विभिन्न कोचिंग पदों के लिए बीसीसीआई को करीब 2000 आवेदन प्राप्त हुए हैं और इन्हे शॉर्टलिस्ट किया जा रहा है। समिति मुख्य कोच का चयन करेगी जबकि चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद अन्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे। 

बाढ़ में फंसी दो बच्चियों के लिए 'हनुमान' बने गुजरात के कांस्टेबल, VVS लक्ष्मण ने किया सलाम- VIDEO

रवि शास्त्री की कोचिंग में भारत ने जीती ये सीरीज
रवि शास्त्री के कोच रहते भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती थी। इसके अलावा भारत ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका में भी टेस्ट सीरीज जीत हासिल की थी। इसके अलावा भारत ने श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज भी जीती थी। भारत ने शास्त्री के कोच रहते एशिया कप पर भी कब्जा किया। लेकिन इंग्लैंड में हुए विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार टीम इंडिया के प्रशंसकों को लगातार कचोट रही है। 

रवि शास्त्री अगस्त 2014 से अप्रैल 2016 तक टीम इंडिया के निदेशक रहे थे। इस दौरान टीम 2015 के एकदिवसीय विश्वकप और 2016 के टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में हारी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kapil Dev Led Panel to Interview Candidates For India Coach on August 16