फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम के समर्थन में उतरे कपिल देव, कहा– इसी कप्तान ने टीम को बनाया था नंबर वन, कोई भी बल्लेबाज…

बाबर आजम के समर्थन में उतरे कपिल देव, कहा– इसी कप्तान ने टीम को बनाया था नंबर वन, कोई भी बल्लेबाज…

World Cup 2023: टीम इंडिया को साल 1983 का वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव ने बाबर आजम की कप्तानी का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि कभी भी करंट परफॉर्मेंस पर नहीं जाना चाहिए।

बाबर आजम के समर्थन में उतरे कपिल देव, कहा– इसी कप्तान ने टीम को बनाया था नंबर वन, कोई भी बल्लेबाज…
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 06:56 AM
ऐप पर पढ़ें

World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब निर्णायक दौड़ में पहुंच गया है। टीम इंडिया सहित तीन टीमें वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरी ओर पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। बता दें कि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के साथ अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में हार के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया था। इसके बाद क्रिकेट फैंस और पूर्व क्रिकेटरों ने कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर खूब सवाल उठाए। इस बीच 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का खुलकर समर्थन किया है।

इसी कप्तान ने टीम को बनाया था नंबर वन
कपिल देव ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में कहा कि, “आप फेज देखते हो परफॉर्मेंस के ऊपर, ओके। आप इसी पाकिस्तानी कैप्टन को बोलोगे कि आज बाबर ठीक नहीं है क्योंकि आज देख रहे हो। यही कप्तान था जो 6 महीने पहले पाकिस्तान टीम को नंबर वन बनाया है। जब कोई जीरो बनाता है तो अगर आप ओपिनियन लोगे पब्लिक की तो 99 प्रतिशत उसको ड्राप करने को बोलेंगे। एक ऑर्डिनरी प्लेयर आता है ब्रिलिएंट इनिंग खेलता है तो लोग कहेंगे यही सुपरस्टार है। कभी भी करेंट परफॉर्मेंस पर नहीं जाना चाहिए, उसने पीछे कैसा परफॉर्मेंस किया है उस पर ध्यान देना चाहिए।”

कोई भी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो सकता है
कपिल देव ने आगे कहा, “ कैसे वह खेलता है, कितना उसमें जोश है, जुनून है, टैलेंट है यह देखना चाहिए। आप पहली बॉल पर भी आउट हो सकते हो। ऐसा नहीं है या कोई दुनिया में ऐसा बैट्समैन नहीं है जो पहले गेंद पर आउट नहीं हो सकता है। पहली बॉल पर क्यों नहीं हो सकता है लेकिन उसका खेलने का तरीका कैसा है उसके ऊपर हम गौर करते हैं, मैं गौर करता हूं।” बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के कि पूर्व क्रिकेटरों ने बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाया है। कपिल देव का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें