फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजिस होटल में रुकी थीं कनिका कपूर, उसी में ठहरी थी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

जिस होटल में रुकी थीं कनिका कपूर, उसी में ठहरी थी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद काफी हड़कंप मचा हुआ है। इसके बाद उन्हें लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, दूसरी तरफ उनके संपर्क में आने वाले सभी...

जिस होटल में रुकी थीं कनिका कपूर, उसी में ठहरी थी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 22 Mar 2020 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद काफी हड़कंप मचा हुआ है। इसके बाद उन्हें लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, दूसरी तरफ उनके संपर्क में आने वाले सभी राजनेताओं ने खुद को सेल्फ आईसोलेट कर लिया है। हालांकि, कनिका से मिलने वाले 11 लोगों के सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं, लेकिन बावजूद इसके खतरा बना हुआ है क्योंकि इस दौरान वह इससे कहीं ज्यादा लोगों के संपर्क में आई थीं। लखनऊ के जिस होटल में कनिका रुकी थीं, उसी होटल में दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम भी ठहरी हुई थी। ऐसे में अब खिलाड़ियों पर भी खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है। 

कनिका कपूर 11 मार्च से लखनऊ में थी और शुक्रवार को वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। इस दौराव वह लखनऊ के उसी होटल में रही थीं, जहां दूसरे वनडे मैच के लिए दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम भी ठहरी हुई थी। 

जोफ्रा आर्चर ने 2014 में किया था यह ट्वीट- वह दिन आएगा, जब भागने के लिए कोई जगह नहीं बचेगी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने होटल में बुफे सिस्टम में ही खाना खाया था। इसी बुफे में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने भी खाना खाया था। इसके बाद कनिका लॉबी में मौजूद कई मेहमानों के संपर्क में भी आई थीं। ऐसे में पुलिस अब होटल के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है, ताकि कनिका के संपर्क में आने वालों लोगों को ढूंढा जा सके। 

वहीं, दूसरी तरफ कोविड-19 महामारी के कारण भारत दौरा बीच में रद्द होने के बाद लौटी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को अगले 14 दिन अलग रहने के लिए कहा गया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शोएब मांजरा के हवाले से कहा गया था कि खिलाड़ियों को खुद को अलग करने के लिए कहा गया है। उनकी मेडिकल जांच कराई जाएगी। 

भारत के पूर्व चयनकर्ता ने बताया, क्यों धोनी की टीम इंडिया में वापसी है मुश्किल

उन्होंने कहा था, ''हमने खिलाड़ियों को कम से कम अगले 14 दिन अलग रहने को कहा है। उनके आसपास के लोगों, समाज और परिवारों को सुरक्षित करने का यही तरीका है।'' उन्होंने कहा, ''इस दौरान अगर किसी के भीतर लक्षण पाए गए तो उसकी मेडिकल जांच कराई जाएगी और आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें