फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटट्रेंट बोल्ट के रिटायरमेंट से दुखी हैं केन विलियमसन, बोले- उनको जाते हुए देखना...

ट्रेंट बोल्ट के रिटायरमेंट से दुखी हैं केन विलियमसन, बोले- उनको जाते हुए देखना...

T20 वर्ल्ड कप से ट्रेंट बोल्ट ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इस फैसले से केन विलियमसन, लेकिन उनका कहना है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा होता रहा है। उनको जाते हुए देखना बहुत ही दुखद है। 

ट्रेंट बोल्ट के रिटायरमेंट से दुखी हैं केन विलियमसन, बोले- उनको जाते हुए देखना...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड की व्हाइट बॉल टीम के कप्तान केन विलियमसन ने अपने सबसे दमदार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की तारीफ की। ट्रेंट बोल्ट ने अपना आखिरी टी20 विश्व कप खेल लिया है। इसके बाद वे टी20आई क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते हैं, लेकिन 2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। अगर ऐसा है तो फिर न्यूजीलैंड के लिए उनको टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेलने का मौका नहीं मिलेगा। हालांकि, केन विलियमसन ने माना है कि उनका रिटायर होना दुखद है। 

केन विलियमसन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में पहले तो मैच को लेकर बात की और कहा, "मैं मैदान पर उतरकर उसे अंजाम देने की कोशिश कर रहा हूं। आपको बस पिच को अपना काम करने देना है। जीत की रेखा को पार करना अच्छा लगता है। जब भी आप किसी टूर्नामेंट में उतरते हैं, तो आप अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमने दो टीमों का सामना किया जो चुनौतीपूर्ण थीं और उन्हें परिस्थितियों का अच्छा अंदाजा था। मुझे लगता है कि हर टूर्नामेंट के बाद थोड़ा चिंतन करना चाहिए।" 

वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाया T20 World Cup 2024 का सबसे बड़ा स्कोर, अपना रिकॉर्ड भी तोड़ा

उन्होंने आगे ट्रेंट बोल्ट को लेकर कहा, "ट्रेंट बोल्ट जैसा कोई खिलाड़ी, उनका आखिरी ICC टूर्नामेंट। उनको जाते हुए देखना दुखद है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की यही प्रकृति है। एक खिलाड़ी के तौर पर, उसे बहुत ज्यादा भूख है। वह बहुत कड़ी ट्रेनिंग करता है। वह इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट है कि उसे कैसे काम करना है। उसने हमेशा मैच की टोन सेट की है। वह कई ICC इवेंट में खेल चुके हैं और उन्होंने हमारे खेल में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।" 

बता दें कि ट्रेंट बोल्ट ने खुद ही इस बात का ऐलान युगांडा के मैच के बाद कर दिया था कि ये टूर्नामेंट उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है। न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। ऐसे में बोल्ट का आखिरी मैच पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 17 जून को था। इस मैच में बोल्ट आखिरी बार टी20 विश्व कप का मैच खेलने उतरे। इस मैच में कीवी टीम ने बड़ी जीत दर्ज की, लेकिन ये जीत किसी काम की नहीं थी।