फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड के लिए अच्छी खबर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के लिए अच्छी खबर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे केन विलियमसन

न्यूजीलैंड टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बल्लेबाज केन विलियमसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 फरवरी से खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे। केन विलियमसन को पाकिस्तान के खिलाफ चोट लगी थी।

न्यूजीलैंड के लिए अच्छी खबर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे केन विलियमसन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 22 Jan 2024 10:01 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड की टीम के लिए एक अच्छी खबर अगली सीरीज से पहले आई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ फरवरी में खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बल्लेबाज केन विलियमसन उपलब्ध होंगे। केन विलियमसन को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। विलियमसन दूसरे टी20 मैच में बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे। अब न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच गैरी स्टीड आश्वस्त हैं कि केन विलियमसन माउंट मॉन्गनुई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए फिट होंगे। 

पूर्व टेस्ट कप्तान पिछले 10 महीने से चोटों का सामना कर रहे हैं। आईपीएल 2023 के ओपनिंग मैच के दौरान गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हुए उनको घुटने में चोट लगी थी, जिसके कारण वे वर्ल्ड कप 2023 तक बाहर रहे। वर्ल्ड कप 2023 के कुछ मैच मिस करने के बाद उन्होंने टीम में वापसी की, लेकिन जल्द ही उनको हाथ में चोट लग गई। इसी कारण मैनेजमेंट ने उनको कुछ सीरीजों में आराम दिया, लेकिन जब वापसी की तो अगले ही मैच में वे चोटिल हो गए। कोच गैरी स्टीड ने माना है कि 33 वर्षीय खिलाड़ी प्रशिक्षण पर लौटने से केवल कुछ ही दिन दूर हैं। वे जल्द नेट्स में वापसी करेंगे।

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, "मुझे विश्वास है कि वह ठीक हो जाएंगे। संभवत: ट्रेनिंग शुरू करने से पहले उसे एक या दो दिन का समय मिल गया होगा और यह एक छोटी सी परेशानी थी, जो अच्छी बात है। इसलिए, हम इसे बढ़ाना नहीं चाहते थे और आगे आने वाली महत्वपूर्ण सीरीजों के साथ इसे बढ़ाने की कोई बात नहीं देखी। वह स्पष्ट रूप से एक प्रमुख खिलाड़ी हैं और हम यह जानते हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमने उसे उपलब्ध रहने का हर मौका दिया है।" 

उन्होंने आगे विपक्षी टीम को लेकर कहा, "दक्षिण अफ्रीका के मामले में मैं आपको एक बात का आश्वासन दे सकता हूं - जिस टीम को वे यहां लाएंगे उसके पास अभी भी अनुभव होगा और वे अच्छे खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने काफी प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है। उनके पास भी साबित करने का मुद्दा होगा और मुझे लगता है कि यह उन्हें यहां पूरी टीम के होने जितना ही खतरनाक बनाता है। इसलिए, हम निश्चित रूप से उन्हें हल्के में नहीं लेंगे। हमने उन्हें कभी भी टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है, इसलिए यह हमारे सामने चुनौती है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें